सुल्तानपुर : केबिल चेक करने गये एसडीओ जेई से अभद्रता , धक्का मुक्की

ग्राम प्रधान पखरौली सहित सात पर मुकदमा

सुल्तानपुर : केबिल चेक करने गये एसडीओ जेई से अभद्रता , धक्का मुक्की

सुलतानपुर, अमृत विचार। पखरौली गांव मे गुरुवार की देर शाम केबिल चेक करने व बकाया वसूलने गयी विद्युत टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया। प्रधान की मौजूदगी में महिलाओं ने बिजली कर्मियों तथा अवर अभियंता व उप खंड अधिकारी से अभद्रता कर धक्का मुक्की भी की और बंधक बना लिया । पुलिस के पहुंचने पर अधिकारी वाहन सही थाने गये और प्रधान सहित सात लोगों पर मुकदमा पंजीकृत कराया है। उधर प्रधान व ग्रामीणों ने भी बिजली अधिकारियों के खिलाफ तहरीर दी है।

लोलेपुर बिजली उपकेन्द्र के पखरौली गांव में गुरुवार को बिजली कर्मियों ने बकाया जमा व वसूली का कैंप लगाया था। शाम को अवर अभियंता रविशंकर मौर्य और उप खंड अधिकारी कुमार विकल्प की मौजूदगी में बिजली टीम बकायेदारों का कनेक्शन काटने गांव में पहुंची। पखरौली दलित, बस्ती में महिलाओं ने बकायेदारों का केबिल कनेक्शन काटने का विरोध किया। जिस पर अवर अभियंता व उप खंड अधिकारी को महिलाओं व ग्रामीणों ने घेर लिया तथा दुर्व्यवहार व गाली गलौज करने लगे। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान विष्णु शंकर भी ग्रामीणों का साथ दिए और कनेक्शन काटने पर आपत्ति जताए।

जिसके बाद ग्रामीण उग्र हो गये और बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से धक्का मुक्की कर लाठी डंडा लेकर वाहन सहित बंधक बना लिए। बिजली अधिकारियों ने पुलिस को फोन किया तो पुलिस ने उनको लेकर थाने पहुंची। अवर अभियंता बिजली विभाग लोलेपुर रविशंकर मौर्या की तहरीर पर पुलिस ने ग्राम प्रधान पखरौली विष्णु शंकर, सुशीला देवी, लाल चंद्र, राधेश्याम,आनंद कुमार , श्याम बहादुर व दो अन्य पर धमकी देने , गाली गलौज, सरकारी काम में बाधा मारपीट का मुकदमा पंजीकृत किया है। देहात कोतवाल सतेन्द्र कुमार सिह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें: आत्मघाती कदम : पत्नी का दर्द नहीं देख पाया पति तो अस्पताल में फंदा लगा दे दी जान