Etawah News: नीट में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन...परीक्षा रद्द करने और CBI से जांच कराने की मांग

इटावा में नीट में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

Etawah News: नीट में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन...परीक्षा रद्द करने और CBI से जांच कराने की मांग

इटावा, अमृत विचार। कांग्रेस ने नीट परीक्षा में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए इसे लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इस ज्ञापन में कहा गया है कि नीट का परिणाम 4 जून को जारी हुआ था।  जिसमें कई अनियमितताएं पाई गई पेपर लीक का आरोप अभ्यर्थियों द्वारा लगाया गया कि परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया।

यह भी कहा गया है कि  भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार,गुजरात और हरियाणा में नीट परीक्षा से संबंधित भ्रष्टाचार में कई लोगों की गिरफ्तारियां हुई जिससे पूरी परीक्षा ही दोषपूर्ण एवं आशंका ग्रस्त हो गई नीट परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है जिसके कारण कई छात्रों ने आत्महत्या कर ली है। 

नीट परीक्षा में कदाचार और भ्रष्टाचार से आए हुए चिकित्सक भविष्य में आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ही करेंगें। कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून लागू करके युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का वादा किया था। कांग्रेस पार्टी मांग करती है नीट की परीक्षा को रद्द करते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से कराई गई सभी परीक्षाओं की जांच सीबीआई से कराईजाए। 

ज्ञापन देने वालों में जिला अध्यक्ष मलखान सिंह यादव, शहर अध्यक्ष पल्लव दुबे, महिला जिला अध्यक्ष सुनीता कुशवाहा, करन सिंह राजपूत, रामजीवन कुशवाहा, मनोज दीक्षित, विष्णु कांत मिश्रा, कृपाराम राजपूत, मोहनलाल प्रजापति, प्रभु दयाल शाक्य, सतीश शाक्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Etawah: यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने से पीएचडी प्रवेश भी अधर में...ABVP ने NTA का पुतला फूंका, कार्यकर्ता बोले- छात्रों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़