लखनऊ: सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने 30 हजार रिश्वत लेते रेंजर को किया गिरफ्तार

लखनऊ: सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने 30 हजार रिश्वत लेते रेंजर को किया गिरफ्तार

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान मेरठ की टीम ने वन विभाग के रेंजर को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही गिरफ्तार लिया। आरोप है कि रेंजर आंधी में गिरे किसान के पेड़ों के मामले में मुकदमा दर्ज कराने और जुर्माना लगाने की धमकी दे रहा था। 

पीड़ित की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम से यह कार्रवाई की है। सीओ दीपक त्यागी ने बताया कि बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम छपकौली निवासी किसान ने शिकायत करते हुए बताया कि उसने अपने खेतों में ग्रीन गोल्ड कंपनी से अनुबंध कर सागवान के पेड़ लगाए थे। 06 जून की रात को तूफान आने के कारण 23 पेड़ जड़ से उखड़कर उसके और पड़ोसी के खेत में गिर गए थे। 

पीड़ित ने बताया था कि इसकी सूचना उसने वन क्षेत्राधिकारी को 10 जून को दी गई थी। डिप्टी रेंजर शशी शेखर शर्मा से भी संपर्क किया था और पेड़ों को गांव अयादनगर में अपने दमाद तेजेंद्र सिंह के घेर में रखवा दिए थे। 

17 जून को डिप्टी रेंजर शशी शेखर शर्मा मौका मुआयना करने के लिए आए और उसके दमाद तेजेंद्र सिंह को गैरकानूनी तरीके से पेड़ काटने के कारण मुकदमा लिखवाने को कहा और प्रत्येक पेड़ 10 हजार रुपये की दर से जुर्माना भरना पड़ेगा। जबकि उससे से तीस हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही थी।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: थाना प्रभारी के रूप में मर्डर मिस्ट्री सॉल्व करेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पुलिस अधिकारियों से की मुलाकात