Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में दो बुजुर्ग महिलाओं के मिले शव...रिश्ते में दोनों सगी बहन, फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

कानपुर में संदिग्ध परिस्थितयों में दो बुजुर्ग महिलाओं के शव मिले

Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में दो बुजुर्ग महिलाओं के मिले शव...रिश्ते में दोनों सगी बहन, फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र में इंद्रा पार्क के पास शुक्रवार दोपहर उस समय सनसनी फैल गई जब एक बंगले के दूसरी मंजिल पर फर्श पर दो सगी वृद्ध बहनों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में पड़े पाए गए। रोज की तरह सब्जी विक्रेता सब्जी लेने के लिए बुलाने गया जहां गेट अंदर से बंद था।

इस दौरान दरवाजे में लगे शीशे से अंदर झांका तो अंदर का दृश्य देखकर उसके होश उड़ गए। सब्जी विक्रेता ने घटना की सूचना प्रथम मंजिल में रहने वाले उनके भतीजे को दी। जिसके बाद वह भागते-भागते परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे और गेट तोड़ दिया।

भतीजे के अनुसार एक बुआ का शव लॉबी में पड़ा था जिसके पैर तक कपड़े उठे थे, वहीं दूसरी बुआ का शव रसोईघर में था। उन्होंने घटना की सूचना काकादेव पुलिस को दी। क्षेत्र में घटना की जानकारी हुई तो सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने निरीक्षण किया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।  

काकादेव पांडुनगर स्थित इंद्रा पार्क के पास बंगले की पहली मंजिल निवासी आलोक सिंह चंदेल ने पुलिस को बताया कि उनका कानपुर यूनिवर्सिटी से प्रकाशन का कारोबार है।

बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर उनके भाई सपा नेता स्व. पुष्कर सिंह चंदेल के परिवार में पत्नी अपर्णा और बेटे रोहन और नैंसी के साथ रहती हैं। वहीं प्रथम मंजिल पर वह अपनी पत्नी अर्पिता और बेटे हर्ष और समर के साथ रहते हैं।

उन्होंने काकादेव पुलिस को बताया कि पिता चंद्रवीर सिंह चंदेल की इसी वर्ष फरवरी में निधन हो गया था। बताया कि पिता की दो बहनें 73 वर्षीय प्रेमा चंदेल और 71 वर्षीय सुमन चंदेल अविवाहित थीं और दूसरी मंजिल पर रहती थीं।

बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे रोजाना के तरह सब्जी विक्रेता सब्जी लेकर दूसरी मंजिल पर बुआ के फ्लोर पर देने के लिए गया तो दरवाजा अंदर से बंद था। इस दौरान दरवाजे पर लगे शीशे की पट्टी से अंदर झांककर देखा तो लॉबी में सुमन का शव पड़ा था।

जिस पर वह उल्टे पांव वहां से भागा और उन लोगों को जानकारी दी। वह लोग ऊपर भागे और काफी आवाजें दी, लेकिन कोई हरकत न होने के कारण उन लोगों ने दरवाजा तोड़ दिया। जहां बुआ सुमन सामने फर्श पर पड़ी थीं, वहीं प्रेमा बुआ का शव दाहिनी हाथ रसोईघर में पड़ा था।

जिससे उन लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। एक साथ दोनों बुआ की मौत से परिवार स्तब्ध है। सूचना पर डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम, एडीसीपी संतोष कुमार मीणा, एसीपी शिखर ने फोरेंसिक टीम के प्रभारी डॉ प्रवीण श्रीवास्तव के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज किए।

परिजनों ने बताया कि दोनों बुआ ने शादी नहीं की थी और दूसरी मंजिल में रह रही थी जिनके खर्च पूरा परिवार उठाता था वह स्वयं खाना पीना बनाती थीं। शाम के वक्त सभी लोग बारी-बारी से हाल-चाल लेने बुआ के फ्लोर में जाते थे। इस संबंध में फोरेंसिक टीम का कहना था कि प्रारंभिक जांच में शरीर पर कहीं चोट के निशान नहीं पाए गए हैं, मौत किस कारण हुई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी।

मृतक दोनों बहनें अविवाहित थीं। सब्जी विक्रेता को सबसे पहले घटना की जानकारी हुई। परिजनों का किसी प्रकार का कोई आरोप नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कुछ स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।- आरएस गौतम, डीसीपी सेंट्रल

अपने मतलब से मतलब रखती थीं दोनों 

परिजनों का कहना था कि दोनों बुआ अपने तक ही सीमित थीं। वह मोहल्ले और रिश्तेदारी में ज्यादा दखलअंदाजी नहीं करती थीं। वह दोनों अविवाहित थी, इस कारण अपना सारा काम खुद करती थीं। जिसने जितना बोल दिया उसको उतना जवाब दे दिया। 

अचानक पॉश इलाके में घटना से फैली सनसनी

घटना की जानकारी जैसे ही क्षेत्रीय पार्षद नीरज बाजपेई को हुई तो वह मौके पर पहुंच गए। इस दौरान पॉश इलाके के लोग उनसे पुलिस फोर्स के आने की जानकारी लेने के लिए फोन करने लगे। घटना की जानकारी पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। घर के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। 

प्रचंड गर्मी का प्रकोप या जहर खाने की आशंका 

परिजनों ने बताया कि वह लोग बहुत संपन्न हैं। किसी प्रकार की कोई दिक्कत और परेशानी नहीं है। उन लोगों ने पुलिस को बताया कि उनके हिसाब से गर्मी के कारण उन लोगों की मौत हो गई। वहीं कुछ लोगों ने जहर खाने की आशंका जताई लेकिन इसका कोई प्रमाण मौके से पुलिस को नहीं मिला।

ये भी पढ़ें- Route Diversion In Kanpur: चार जून को मतगणना को लेकर नौबस्ता हमीरपुर हाईवे का बदला रहेगा ट्रैफिक...कुछ इस तरह रहेगा डायवर्जन