अबू धाबी जाने वाले इंडिगो विमान में बम की सूचना से मचा हड़कंप

अबू धाबी जाने वाले इंडिगो विमान में बम की सूचना से  मचा हड़कंप

अमृत विचार, लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अबू धाबी जाने वाली इंडिगो की विमान मे बम की सूचना से हड़कंप मच गया। सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को आइसोलेशन में लेते हुए सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया। मौके पर बम डिस्पोजल की टीम  बारीकी से विमान का मुआयना. कर रही है। किसी भी अपरिय घटना से निपटने के लिए एयरपोर्ट को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

लखनऊ एयरपोर्ट पर मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया जब पटना से लखनऊ पहुंची इंडिगो की विमान संख्या 6e 1415 18:45 पर अबू धाबी के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार थी तभी शौचालय के दरवाजे पर पेन से बम शब्द लिखा हुआ दिखाई दिया। क्रू मेंबर ने इसकी सूचना केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को देने के साथ ही  विमान पर सवार यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। बम डिस्पोजल टीम ने विमान की बारीकी से जांच की जा रही है। लखनऊ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के अलावा एयरपोर्ट विभाग में कार्यरत अन्य सुरक्षा एजेंसी मौके पर नजर बनाए हुए हैं।

लखनऊ एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा, "एयरपोर्ट को 02 जुलाई, 2024 को 18:45 बजे लखनऊ से अबू धाबी के लिए निर्धारित उड़ान 6E 1415 से सूचना मिली कि विमान के पीछे के शौचालय के दरवाज़े पर पेन से 'बम' शब्द लिखा हुआ था। तुरंत हवाई अड्डे ने सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया और यात्रियों को उतार दिया गया। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू कर दिए हैं और एयरपोर्ट प्रशासन सुरक्षा एजेंसियों को पूरा सहयोग दे रही है।"

यह भी पढ़ें: हाथरस सत्संग हादसा: प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजन को 2-2 लाख, घायलों को 50-50 हजार