बरेली: जिला महिला अस्पताल में कुत्तों को शिशु कंकाल नोचते देख उड़े लोगों के होश

करीब 90 फीसदी विकसित शिशु का था कंकाल, कई सवालों में घिरा अस्पताल प्रशासन

बरेली: जिला महिला अस्पताल में कुत्तों को शिशु कंकाल नोचते देख उड़े लोगों के होश
जिला महिला अस्पताल के ओपीडी बाहर बच्चे के कंकाल भिन्नकती मंक्खियां।

बरेली, अमृत विचार। जिला महिला अस्पताल परिसर में मंगलवार शाम कुत्तों को एक शिशु के कंकाल को नोचते देख लोगों के होश उड़ गए। करीब 90 फीसदी विकसित होने के कारण यह ताे अंदाजा नहीं लगाया जा सका कि शिशु के जन्म के बाद उसे फेंका गया है या पहले लेकिन पट्टियों में लिपटा होने के कारण माना गया कि उसे हाल ही में कहीं कोने में डाला गया होगा जहां से उसे कुत्ते खींच लाए। इस घटना के बाद महिला अस्पताल सवालों में घिर गया। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद स्थिति और साफ होने की उम्मीद जताई जा रही है।

महिला अस्पताल में शाम 6 बजे सन्नाटे जैसे हालात थे लेकिन इसी बीच मेन गेट के पास सीढ़ियों पर लोगों ने कुत्तों को एक शिशु का कंकाल नोचते देखा तो भीड़ इकट्ठी हो गई। मेन गेट के पास जहां कुत्ते कंकाल को नोच रहे थे, वहीं पास में पट्टियां भी पड़ी हुईं थीं। अस्पताल के मेन गेट के ठीक सामने कैंटीन भी है, इससे सटे कर्मचारियों के आवास हैं। लोगों ने बताया कि कुत्ते करीब आधे घंटे तक कंकाल को नोचते रहे। पहले तो किसी ने ध्यान नहीं दिया। बाद में किसी ने बताया कि मानव शिशु का कंकाल है तो हड़कंप मच गया।

एक तीमारदार ने बताया कि कुत्ते इन पट्टियों को खींच रहे थे। उन्हीं के साथ खिंचकर कंकाल बाहर आया तो वे उसे मुंह में दबाकर अस्पताल में ही पावर हाउस की तरफ खींच ले गए। लोगों ने देखा तो कुत्तों को भगाकर अस्पताल प्रशासन को सूचना दी। महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. त्रिभुवन प्रसाद ने बताया कि सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे थे। यह जांच होनी बाकी है कि कंकाल इंसान का है या किसी जानवर का। पुलिस को सूचना दे दी गई है।

वहीं, इंस्पेक्टर कोतवाली डीके शर्मा ने बताया कि महिला अस्पताल से सूचना मिलने के बाद कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

शक: कहीं अवैध गर्भपात का तो नहीं चल रहा खेल
अस्पताल में रोज बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाओं के प्रसव होते हैं, इसके साथ शादीशुदा महिलाएं अनचाहे गर्भ को गिरवाने भी आती हैं। शिशु का कंकाल मिलने से सवाल उठ रहा है कि महिला अस्पताल में कहीं अवैध गर्भपात का तो खेल तो नहीं चल रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि कंकाल को मेडिकल वेस्ट के रखरखाव के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी के पास बने कक्ष में ताला पड़ा हुआ था जिससे कम से कम यह तो साफ है कि कुत्तों को कंकाल अस्पताल परिसर में कहीं पड़ी मिला होगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: राइफल क्लब में शूटिंग कोच की होगी नियुक्ति, खरीदे जाएंगे नए शस्त्र