Kanpur Crime: युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर रोड की जाम

रायपुरवा थानाक्षेत्र की घटना, परिजनों ने लापरवाही व हत्या का लगाया आरोप

Kanpur Crime: युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर रोड की जाम

कानपुर, अमृत विचार। रायपुरवा थानाक्षेत्र में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर शव को लावारिस में मार्चुरी में रखवाने का आरोप लगाया। तीसरे दिन परिजनों को पुलिस से संपर्क किया तो उन्होंने पोस्टमार्टम हाउस भेजकर शिनाख्त करने के लिए कहा। परिजनों को वहां युवक का शव मिला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

आरोप लगाया कि इलाके की महिला ने पुलिस से युवक के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी और लावारिस में दाखिला करा दिया। इस पर परिजनों ने हत्या और लापरवाही का आरोप लगाकर घर के पास सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। 

रायपुरवा के डिप्टी पड़ाव निवासी महेंद्र सिंह के अनुसार उसका छोटा भाई 36 वर्षीय पंकज सिंह उनके साथ होजरी के काम में हाथ बंटाता था। बताया कि रविवार को रात में काम खत्म करने के बाद उनका भाई तकरीबन12.30 बजे घर के पास नहाने के लिए गया था। जहां नहाने के कुछ देर बाद कुछ दूर चलकर उसकी मौत हो गई। इस दौरान गश्त पर रही पुलिस ने युवक का शव पड़ा देखा तो उसे मार्चुरी भेजने के लिए तैयारी करने लगे।

परिजनों का आरोप है, कि इस दौरान वहां पर मौजूद एक महिला ने युवक को कृष्णा मिल कंपाउंड का बताया। लेकिन पुलिस ने जरा सी भी मौके पर जाकर पता करने की जहमत नहीं उठाई। इसके बाद पुलिस ने शव को मार्चुरी भेज दिया। यहां काफी देर होने के बाद पंकज के न लौटने पर परिजन काफी परेशान होने लगे। इस दौरान पूरी रात आसपास ढूंढा लेकिन वहां नहीं मिला।

इसके बाद सोमवार शाम तक उसे सभी जगह ढूंढते रहे। थक हार के परिजन सीधे थाने पहुंचे तो पुलिस ने फोटो देखकर मार्चुरी जाने की सलाह दे दी। इस पर वह लोग सीधे मार्चुरी पहुंचे और शिनाख्त की। परिजन का आरोप था कि पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरती। महिला के कहने के वाबजूद भी पुलिस ने शव का लावारिस में दाखिला करा दिया।

तीसरे दिन पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन शव लेकर सीधे रायपुरवा लक्ष्मीपुरवा पहुंचे और सड़क पर जाम लगा दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि युवक की हत्या की गई। सूचना पर पहुंचे रायपुरवा थाना प्रभारी संतोष गौड़ ने बताया कि परिजनों को मामले में कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराकर अंतिम संस्कार कराने के लिए भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: जल्दी अमीर बनने के लालच में बन बैठे अपराधी...कैब चालक की गला रेतकर की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार