बरेली: राइफल क्लब में शूटिंग कोच की होगी नियुक्ति, खरीदे जाएंगे नए शस्त्र

डीएम की अध्यक्षता में बरेली राइफल क्लब की प्रबंध कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिया गया फैसला

बरेली: राइफल क्लब में शूटिंग कोच की होगी नियुक्ति, खरीदे जाएंगे नए शस्त्र

बरेली, अमृत विचार। जिले में खेल के रूप में शूटिंग को बढ़ावा देने की तैयारी जिला प्रशासन की ओर से शुरू कर दी गई है। इस संबंध में मंगलवार को डीएम रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में राइफल क्लब प्रबंध कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई, जिसमें सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि राइफल क्लब में शूटिंग कोच की नियुक्ति की जाएगी और नए शस्त्र खरीदे जाएंगे।

जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय पर हुई बैठक में सदस्यों ने कहा कि कोच की नियुक्ति होने के बाद शूटिंग सीखने वाले बच्चों को बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त हो सकेगा। वे विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में जिले का प्रतिनिधित्व कर नाम रोशन कर सकेंगे। बैठक के दौरान खुली निविदा से पांच उच्च गुणवत्ता के पांच शस्त्रों के खरीदे जाने का फैसला लिया गया, जिसमें दो एयर राइफल, दो एयर पिस्टल और एक 22 बोर शामिल है। डीएम ने सभी शस्त्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी निर्धारित करने के भी निर्देश दिए हैं। 

इसके अलावा बैठक में शस्त्र लाइसेंस धारकों का पांच वर्ष का शुल्क 500 रुपये करने, राइफल क्लब का इनकम टैक्स रिटर्न भरने का भी निर्णय लिया गया है। क्लब के महासचिव/ नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, सचिव डॉ. केबी त्रिपाठी, क्रीड़ा सचिव कमल सेन, उपाध्यक्ष दमन सिंह, आय व्यय निरीक्षक कर्नल पुरुषोत्तम सिंह, संरक्षक एवं कोच आदेश कुमार दीक्षित, महिपाल सिंह यादव आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बरेली: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए सुभाष लोधी समेत सात लोगों पर हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज