दक्षिण के मंदिरों के दर्शन कराएगी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन, बरेली जंक्शन पर भी होगा ठहराव 

बरेली जंक्शन पर होगा ट्रेन का स्टॉपेज, 31 जुलाई को योगनगरी ऋषिकेश स्टेशन से चलेगी

दक्षिण के मंदिरों के दर्शन कराएगी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन, बरेली जंक्शन पर भी होगा ठहराव 

बरेली, अमृत विचार। अगर आप दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी यात्रियों को खास मौका दे रहा है। दक्षिण भारत के लिए भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन आईआरसीटीसी की तरफ से किया जाएगा। इस ट्रेन का ठहराव बरेली जंक्शन पर भी होगा। विभिन्न श्रेणियों के लिए अलग-अलग पैकेज तय किए गए हैं। 31 जुलाई को शुरू होने वाला आईआरसीटीसी का यह टूर 11 रात और 12 दिन तक चलेगा।

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) अधिकारियों के मुताबिक भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन 31 जुलाई को योगनगरी ऋषिकेश स्टेशन से किया जाएगा। यह ट्रेन दक्षिण भारत में रामेश्वरम, मीनाक्षी मंदिर (मदुरै), कन्याकुमारी, तिरुपति बालाजी और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी। ट्रेन में कुल 767 बर्थ हैं।

यात्री योगनगरी ऋषिकेश, हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर , हरदोई , लखनऊ , रायबरेली, प्रतापगढ़, प्रयागराज, मानिकपुर, सतना से ट्रेन में चढ़ और उतर सकेंगे। इसमें किराये के रूप में अलग अलग पैकेज तय किए गए हैं। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा के अनुसार अलग-अलग श्रेणियों के मुताबिक होटल में ठहरने से लेकर खाने-पीने तक की व्यवस्था की गई है।

ईएमआई पर भी कर सकते हैं भुगतान
रेल यात्री पैकेज का भुगतान ईएमआई पर भी कर सकते हैं। जिसमें शुरुआत 1130 रुपये प्रतिमाह से है। ईएमआई की सुविधा आईआरसीटीसी पोर्टल पर उपलब्ध सरकारी या गैरसरकारी बैंक से ली जा सकती है। अधिकारियों के मुताबिक इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: राइफल क्लब में शूटिंग कोच की होगी नियुक्ति, खरीदे जाएंगे नए शस्त्र