रामपुर में दोस्त के दस्तावेजों पर परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई गिरफ्तार, पुलिस को सौंपा

जनपद फिरोजाबाद के ग्राम भीकनपुर सदासुख पोस्ट जनुड़ी कलां निवासी हैं सुधांशु और ब्रजमोहन 

रामपुर में दोस्त के दस्तावेजों पर परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई गिरफ्तार, पुलिस को सौंपा

रामपुर, अमृत विचार। दोस्त की जगह परीक्षा दे रहे सॉल्वर को पुलिस की सूचना के आधार पर सीआरपीएफ कैंपस में पकड़ लिया गया। जिसके बाद सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों दोस्तों ने सारा मामला उगल दिया। बाद में जिसका खुलासा सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र ने किया। उसके बाद सिविल लाइन पुलिस को बुलाकर दोनों को उनके हवाले कर दिया गया। हालांकि अभी तक पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

बता दें कि सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में 10 जुलाई से कांस्टेबल कुक से लेकर अन्य पदों पर भर्ती हो रही है जोकि 20 जुलाई तक चलेगी। सोमवार को कांस्टेबल कुक की लिखित परीक्षा होने के दौरान परीक्षा कक्ष में चेकिंग चल रही थी। यूपी पुलिस की सूचना के आधार पर सॉल्वर को पकड़ लिया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर सॉल्वर ने बताया कि वह  जिला फिरोजाबाद के ग्राम भीकनपुर सदासुख पोस्ट जनुड़ी कलां का रहने वाला ब्रजमोहन है। वह अपने दोस्त सुधांशु के दस्तावेजों के आधार पर परीक्षा देने आया था, उसका दोस्त भी इसी गांव का रहने वाला है। उसके बाद सीआरपीएफ डीआईजी ने दोनों को बुलाकर इस घटना का खुलासा किया। 

डीआईजी ने बताया कि सोमवार की सुबह पुलिस के द्वारा सूचना मिली कि सीआरपीएफ में एक गलत आदमी भर्ती हो रहा है। भर्ती होने वाला सुधांशु है और जो भर्ती हो रहा है उसका नाम ब्रजमोहन है, सुधांशु के नाम पर ये युवक पूरी प्रक्रिया से गुजर रहा है। यह दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। सुधांशु ने अपने दस्तावेज ब्रजमोहन को दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह का काम करने वाले लोग देश को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस तरह की हरकतें और काम नहीं होना चाहिए इससे मेहनती लोगों को बहुत नुकसान हो रहा है। इसके बाद सिविल लाइन पुलिस को बुलाया गया और पुलिस दोनों को  थाने ले आई। जहां उनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है। 

आरोपी सॉल्वर पहले ही फिजिकल टेस्ट कर चुका है पास
सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया की यह परीक्षा काफी समय से चल रही है। जिसमें आरोपी पहले हुई लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट को पहले ही पास कर चुका था,लेकिन सोमवार को वह फिर से परीक्षा की आगे की कड़ी में लिखित परीक्षा देने आया था। उसके बाद शक होने पर पकड़ लिया गया।

पहले भी दागदार हो चुका सीआरपीएफ कैंपस
सीआरपीएफ कैंपस पहले भी कई बार दागदार हो चुका है। मच्छरदारी घोटाले से लेकर सीआरपीएफ आतंकी हमला और  कारतूस कांड जैसी घटनाएं भी इसी कैंपस से जुड़ी हुई हैं। इसके अलावा कोतवाली क्षेत्र में भी कुछ साल पहले एक सीआरपीएफ की परीक्षा हुई हुई थी।जिसमें एक सीआरपीएफ का हेड कांस्टेबल और उसका भाई भी पकड़ा गया था।

वर्जन-
पुलिस की सूचना के आधार पर कांस्टेबल कुक के पद की परीक्षा के दौरान सुधांशु के दस्तावेज पर परीक्षा दे रहे ब्रजमोहन को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। ब्रजमोहन ने फिजिकल टेस्ट भी क्वालीफाई कर लिया था। - सुभाष चंद्र, उप महानिरीक्षक सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर  


ये भी पढ़ें -बहराइच: सीडीओ और डिप्टी सीएमओ ने सीज किया डायग्नोस्टिक सेंटर, शिकायत पर हुआ एक्शन