हल्द्वानी: फिर गर्माया पश्मीना रजाई घोटाला, दुग्ध संघ ने खरीदी थी लाखों रुपये की पशमीना रजाई

एक साल पहले दुग्ध संघ ने खरीदी थी लाखों रुपये की पशमीना रजाई

हल्द्वानी: फिर गर्माया पश्मीना रजाई घोटाला, दुग्ध संघ ने खरीदी थी लाखों रुपये की पशमीना रजाई

हल्द्वानी, अमृत विचार। नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ पर लगे पश्मीना रजाई घोटाला फिर गर्मा गया है। शासन ने मामले में रिपोर्ट तलब की है और रिपोर्ट शासन को भेजने से पहले जांच अधिकारी रिपोर्ट की दोबारा समीक्षा में जुटे हैं। शासन की सख्ती के बाद इस मामले में फिर से हरकत शुरू हो गई है और माना जा रहा है कि घोटाले में कई बड़े लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। 

आरोप है कि एक साल पहले नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड में बिना टेंडर जारी किए लाखों रुपये की पशमीना रजाई खरीद डाली। खरीद में घोटाले के आरोप लगे तो डेयरी विकास विभाग के सहायक निदेशक लीलाधर सागर को इसकी जांच सौंपी गई।

सहायक निदेशक ने मामले की विधिवत जांच कर रिपोर्ट विभाग को सौंप दी और फिर मामला ठंडा पड़ गया। इधर, मामले में फिर सुगबुहाट शुरू हुई तो शासन हरकत में आ गया। ऐसे में विभाग में जमा जांच रिपोर्ट पर भी सवाल खड़े होने लगे। आरोप लगे कि रिपोर्ट में न सिर्फ आधी-अधूरी जानकारी दी गई, बल्कि घोटाले में शामिल लोगों को बचाने की कोशिश भी की गई। इस पर शासन ने सख्त रुख अपनाया और विस्तृत रिपोर्ट मांगी।

इसको लेकर शासन ने 16 अगस्त को जांच अधिकारी को एक बार फिर पत्र जारी किया। पत्र में विस्तृत जांच रिपोर्ट के साथ घोटाले के जिम्मेदार लोगों की जानकारी व अन्य तथ्यों की स्पष्ट जानकारी मांगी है। डेयरी विकास विभाग के निदेशक संजय खेतवाल ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद तुरंत शासन को भेज दी जाएगी।