Kanpur: औरैया में अवनीश दीक्षित के दो घरों में पुलिस की चहलकदमी, गांव वालों से की पूछताछ, अवनीश के रिश्तेदार भी रडार पर

Kanpur: औरैया में अवनीश दीक्षित के दो घरों में पुलिस की चहलकदमी, गांव वालों से की पूछताछ, अवनीश के रिश्तेदार भी रडार पर

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस स्थित नजूल की बेशकीमती करोड़ों की जमीन पर कब्जे के प्रयास में जेल गए पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित की मुसीबतें कम होने के नाम नहीं ले रही है। पुलिस बुधवार को अवनीश दीक्षित को लेकर संपत्ति को तलाशने के लिए जिला औरैया लेकर पहुंची। यहां पुलिस अवनीश के दोनों घरों की चहलकदमी करती रही। पुलिस ने अवनीश के रिश्तेदारों को भी रडार पर ले लिया है।
 
बुधवार सुबह 7 बजे अवनीश को लेकर मामले के विवेचक औरैया निकल गए थे। साढ़े नौ बजे औरैया के रुदौली टीम पहुंची और पूछताछ शुरू की। सबसे पहले अवनीश के पिता के दो नाम सामने आए थे ओम प्रकाश और ओम प्रसाद। जिनके विषय में जानकारी ली गई। अवनीश के परिवार के लोगों के साथ गांव के लोगों से जानकारी की गई। विवेचक ने फैमिली ट्री बनाई और जो लोग मिले उनसे पूछताछ की 

सूत्रों ने बताया कि 16 लोगों से पूछताछ की गई। खेती, जमीन और घर की जानकारी भी ली गई। तहसील में लेखपाल से भी जानकारी की गई। जिन बैंकों में परिवार वालों के बैंक खाते थे, उन खातों की जानकारी ली गई और स्टेटमेंट लेकर कानपुर आने के लिए कहा गया। सूत्रों ने बताया कि घर में ताला बंद कर अंडरग्राउंड हुई अवनीश की पत्नी प्रतिमा दीक्षित की तलाश में पुलिस मायके फतेहपुर जा सकती है। वहीं बुधवार को विवेचक टीम के साथ अवनीश को लेकर औरैया गए थे, इसलिए न तो कुर्की की फाइल आगे बढ़ पाई न तो ईनाम राशि बढ़वाने की प्रक्रिया हो सकी। 

पुलिस ने पूछा 20 हजार की सैलरी में करोड़ों का बंगला कैसे ? 

अवनीश दीक्षित से रिमांड पर पुलिस की पूछताछ लगातार जारी है। पूछताछ के दौरान पुलिस अफसरों ने पूछा कि 20 हजार की सैलरी पर 5 करोड़ का बंगला, लग्जरी गाडियां और करोड़ों की संपत्ति कैसे खड़ी कर दी ? इसके साथ ही कई अलग-अलग तरह के सवाल किए गए। सूत्रों ने बताया कि इस पर अवनीश सवालों का गोल मोल जवाब देते रहे। 

ज्यादातर सवालों के जवाब में अवनीश का जवाब होता है कि मुझे गलत फंसाने के लिए उल्टे सीधे सवाल कर रहे हैं। अब तक की जांच में सामने आया है कि अवनीश जुआरियों को संरक्षण देकर, अवैध पार्किंग, जमीनों पर कब्जे के सिंडीकेट और नगर निगम के ठेके के साथ ही बड़े उद्योगपतियों को ब्लैकमेल करके करोड़ों की संपत्ति खड़ी कर दी है। अब तक की जांच में अवनीश अपनी कमाई का हिसाब नहीं दे सका है। पूरे मामले की रिपोर्ट आयकर विभाग को भी दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Unnao: सिलेंडर से युवक के सिर पर किए ताबड़तोड़ प्रहार, मौत, आरोपी गिरफ्तार, इस बात पर हुआ था विवाद...