Unnao: आम के बाग में चल रही तारपीन के तेल की फैक्ट्री, ग्रामीण दहशत में, एसडीएम ने मामले की जांच कराने की कही बात

ग्रामीण बोले, इस फैक्ट्री का संचालन पुलिस व पूर्ति विभाग की शह पर हो रहा है

Unnao: आम के बाग में चल रही तारपीन के तेल की फैक्ट्री, ग्रामीण दहशत में, एसडीएम ने मामले की जांच कराने की कही बात

उन्नाव, अमृत विचार। आम के बाग में विभागीय अफसरों व पुलिस की मिलीभगत से एक तारपीन के तेल की फैक्ट्री का संचालन बिना रोकटोक के हो रहा है। इससे किसी भी समय कोई अप्रिय घटना की आशंका के चलते इसकी सूचना ग्रामीणों ने एसडीएम व सीओ को दी। लेकिन, देर रात तक कोई भी जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा। वहीं एसडीएम ने मामले की जांच कराने की बात कही है। 

हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के भरहा समसपुर गांव किनारे शुक्रवार को तारपीन के तेल की फैक्ट्री संचालित होने की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने एसडीएम व सीओ को देते हुए कार्रवाई की मांग की। लेकिन, देररात तक कोई भी जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा। जबकि बताया गया कि वहां पर एक टैंकर 2000 लीटर तारपीन के तेल से भरा व 17 ड्रम और 20 अन्य खाली ड्रम रखे थे। 

वहीं हजारों की संख्या में खाली व भरी तारपीन तेल की बोतलें भी रखी थीं। ग्रामीणों ने बताया कि 15 दिन पूर्व यह फैक्ट्री गांव के अंदर एक घर में संचालित हो रही थी। जहां आग लग गई थी। जिसमें पड़ोस में रहने वाला एक किशोर गंभीर रूप से झुलस गया था। 

ग्रामीणों के विरोध करने पर फैक्ट्री को वहां से हटाकर बाग में संचालित किया जाने लगा। ग्रामीणों ने बताया कि जब उन लोगों ने अवैध फैक्ट्री की जानकारी सप्लाई इंस्पेक्टर अमित को दी। तो उन्होंने कहा कि तारपीन फैक्ट्री है कोई बम बनाने की फैक्ट्री नहीं है।

बोले जिम्मेदार… 

इस बारे में एसडीएम रामदेव निषाद ने बताया कि ग्रामीणों से जानकारी मिली है। मौके पर सप्लाई इंस्पेक्टर व पुलिस को भेजा गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: होटल-रेस्टोरेंट में हुक्का परोसने वालों को पकड़े...खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

ताजा समाचार