Unnao: एफसीआई लिपिक के घर चोरों का धावा; 20 लाख का माल किया पार, फील्ड यूनिट की टीम ने की जांच, करीबी पर शक

Unnao: एफसीआई लिपिक के घर चोरों का धावा; 20 लाख का माल किया पार, फील्ड यूनिट की टीम ने की जांच, करीबी पर शक

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के हनुमान नगर मोहल्ले में चोरों ने एफसीआई लिपिक के घर से आलमारी का ताला तोड़कर कर करीब 20 लाख के जेवर व नकदी पार कर दी, जिसमें एक ढाई लाख की घड़ी भी शामिल है। सुबह उठने पर वृद्ध मां को चोरी की जानकारी हुई। सूचना पर फील्ड यूनिट की टीम ने जांच की। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बता दें सदर कोतवाली के हनुमान नगर मोहल्ला निवासी पुरुषोत्तम सिंह उर्फ पुष्कर एफसीआई विभाग में लिपिक के पद पर हैं। इस समय उनकी नियुक्ति लखनऊ में हैं। 22 जुलाई को वह पत्नी प्रियंका के साथ लखनऊ गए थे। पत्नी भी लखनऊ में एक निजी कंपनी में कार्यरत है। घर पर मां कमला और पहली मंजिल पर दूसरे कमरे में भाई नरोत्तम रहता है। कमला के मुताबिक वह पहली मंजिल पर सो रही थीं। 

शनिवार सुबह वह जब वह नीचे आईं तो कमरे का ताला टूटा मिला और अलमारी खुली थी। दीवार पर जूते के हल्के निशान भी थे। चोरों के घर के अंदर फांदकर दाखिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। लिपिक की सूचना पर एसएचओ प्रमोद कुमार मिश्र, फील्ड यूनिट के साथ पहुंच कर जांच की। 

जांच के दौरान खोजी कुत्ता घर से करीब 100 मीटर दूरी तक जाने के बाद लौट आया। एसएचओ ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। इसमें किसी घर में आने-जाने वाले परिचित का हाथ होने का अनुमान है। वहीं सीओ सिटी सोनम सिंह ने बताया पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। शीघ्र घटना का खुलासा किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Auraiya: शादी का झांसा देकर किया महिला से दुष्कर्म, फिर जान से मारने की दी धमकी, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज