Unnao में सरकार के आदेशों का नहीं हो रहा पालन...पीने के पानी को तरस रहे विकासखंड कार्यालय के कर्मचारी व आमजन

पीने के पानी को तरस रहे विकासखंड कार्यालय के कर्मचारी व आमजन

Unnao में सरकार के आदेशों का नहीं हो रहा पालन...पीने के पानी को तरस रहे विकासखंड कार्यालय के कर्मचारी व आमजन

उन्नाव, अमृत विचार। औरास विकासखंड कार्यालय परिसर में पेयजल की व्यवस्था न होने से कर्मचारियों व ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। जबकि इंडिया मार्का हैंडपंप व घरेलू नल सिर्फ दिखावे के लिए लगे है और वहां लगा आरओ प्लांट भी धूल फांक रहा है।

सरकार शुद्ध पेयजल योजना के तहत ग्रामीणों के लिए हर घर जल अभियान चलाकर घरों में शुद्ध पीने का पानी पहुंचाने का काम भले ही कर रही हो लेकिन, ग्रामीणों की समस्या का निदान करने वाले केंद्र में ही जल की समस्या बनी हुई है। औरास विकासखंड कार्यालय परिसर में शुद्ध पेयजल के लिए लगी आरओ मशीन शोपीस बनी हुई है। ज़बकि परिसर में लगे दो इंडिया मार्का हैंडपंप और एक घरेलू हैंडपंप सिर्फ दिखावे के लिए लगे है। 

इस गर्मी में कर्मचारी व यहां आने वाले ग्रामीण एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। पानी की व्यवस्था न होने से लोगों को पानी की बोतल खरीदकर प्यास बुझाने को मजबूर होना पड़ता है। इस समस्या को लेकर कार्यालय में आने जाने वाले लोगों में आक्रोश पनप रहा है। 

इसे लेकर बीडीओ दीप शिखा ने बताया कि परिसर में दो सबमर्सिबल पंप लगे हैं जो चल रहे है। खराब आरओ मशीन को जल्द सही कराया जाएगा। इंडिया मार्का हैंडपंप भी रिबोर कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Unnao News: उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के निर्देश पर ट्रांसगंगा सिटी पॉवर हाउस से जुड़े 21 गांव...अब मिल सकेगी भरपूर बिजली