बाराबंकी : युवाओं के हाथ में है देश का भविष्य : सतीश शर्मा

जवाहरलाल नेहरू परास्नातक महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को बांटे गए टैबलेट

बाराबंकी : युवाओं के हाथ में है देश का भविष्य : सतीश शर्मा

बाराबंकी, अमृत विचार। युवाओं के हाथ में देश का भविष्य है। वह जितनी मेहनत लगन और निष्ठा के साथ पढ़ेंगे, देश उतनी ही तरक्की की ओर जाएगा। यह बातें स्थानीय जवाहरलाल नेहरू परास्नातक महाविद्यालय में टैबलेट वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने कहीं। गुरूवार को टैबलेट वितरण कार्यक्रम में 379 लाभार्थियों के सापेक्ष 311 छात्र छात्राओं को मंत्री सतीश चन्द्र शर्मा ने अपने हाथों से टैबलेट दिये। शेष छात्र किसी वजह से नहीं पहुंच सके थे।

टैबलेट वितरण के बाद मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया बनाने के सपने को साकार करता दिख रहा है। आप घर बैठे देश दुनिया की सारी खबरें व पठन-पाठन से संबंधित सामग्री पा सकते हैं। बैंकिंग हो या व्यापार सारा कुछ डिजिटल हो चुका है। देश तरक्की कर रहा है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से पूरे मनोयोग से पढ़ाई कर उत्तर उत्तर प्रगति करने की बात कही। भाजपा जिला अध्यक्ष अरविंद मौर्य ने टैबलेट के सकारात्मक और नकारात्मक दोनों पहलुओं पर विस्तार से छात्र-छात्राओं को बताया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. सीताराम सिंह ने शिक्षा के महत्व पर बल देते हुए छात्र-छात्राओं को आगे की पढ़ाई मेहनत से करने की बात कही।

प्राचार्य ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से देश तरक्की की ओर जाता है। कार्यक्रम का संचालन उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रयागराज के समन्वयक प्रो. डॉ. विजय कुमार वर्मा ने किया। इस  मौके पर प्रो. संतोष कुमार गौड़, प्रो. अनुपम श्रीवास्तव, प्रो. दरकक्षा शहनाज, डॉ. सुनीता यादव, प्रो. राम शंकर यादव और प्रो. अनिल कुमार श्रीवास्तव सहित महाविद्यालय के प्रोफेसर और  छात्र छात्रायें मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- पड़ोसी की हिमाकत : घर में घुसकर महिला को बालों से खींच कपड़े फाड़े, पति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा