सर्पदंश : सांप के डसने से भाई-बहन समेत तीन मासूमों की मौत

तीनों बच्चों को सोते समय डसा, परिजनों में कोहराम

सर्पदंश : सांप के डसने से भाई-बहन समेत तीन मासूमों की मौत

निंदूरा/ बाराबंकी, अमृत विचार। थाना घुंघटेर के दो गांव में बुधवार की रात सर्पदंश से सगे भाई-बहन समेंत तीन मासूम बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं जिगर के टुकड़ों की ऐसे हुई अकाल मृत्यु से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

थाना घुंघटेर के ग्राम पंचायत दीनपनाह मजरे सोहीपुर निवासी इसराइल ने बताया कि उनके 13 वर्षीय पुत्र मो. वैस व 10 वर्षीय पुत्री शबनम बुधवार की रात एक साथ बिस्तर पर सो रहे थे। रात 12 बजे अचानक मो. वैस और शबनम को सांप ने डस लिया। दोनों ने जोर-जोर से चिल्लाते हुए बताया कि सांप ने काट लिया, तो हम लोग घबरा गए। सांप का जहर शरीर में तेजी से फैलने पर दोनों भाई बहन बेहोश हो गए। घबराये परिजन आनन फानन में उन्हें महमूदाबाद के निजी हाॅस्पिटल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां भी दोनों को बचाया नहीं जा सका।

मासूमों की मौत के बाद से घर में चीख पुकार मची हुई है। अस्पताल से शव लेकर वापस घर पहुंचे परिजनों ने थाना घुंघटेर पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद दोनों बच्चों के शन को कब्जे में लेकर पीएम कराया गया। उसके बाद दोनों शवों को सुपुर्दे खाक किया गया। वैस कक्षा आठ का छात्र था जो बगल स्थित दिनपहना के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ता था। शबनम प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन की छात्रा थी। 

दूसरी घटना घुंघटेर के ओदार गांव में हुई। यहां राकेश का 14 वर्षीय पुत्र हिमांशु बुधवार को ओदार के लालपुर निवासी अपने नाना सुमेर के यहां आया था। रात्रि में खाना खाने के बाद वह अपनी नानी के पास बाहर कमरे में सोया था। देर रात एक विषैले सर्प ने हिमांशु के हाथ की अंगुली में काट लिया। बालक के रोने की आवाज सुन परिवार के लोग उठ गए। जानकारी पर परिजन आनन फानन में बालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां उसकी मौत हो गई। घुघटेर थाने की पुलिस ने उसके शव का भी पोस्टमार्टम कराकर और शव परिजनों को सोंपा।

हिमांशु को दो बार सांप ने काटा

हिमांशु को एक सप्ताह पहले दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। जिससे हाथ टूट गया था। वह लालपुर गांव में हाथ का इलाज कराने के लिए आया हुआ था। वहीं पर वह रात में रुक गया। तभी रात में उसे विषैले सांप ने काट लिया। परिजन हिमांशु को बगल के एक गांव में झाड़फूंक कराने ले गए। परिजनों ने बताया कि झांड़फूंक के बाद हिमांशु जब वापस आया तो उसी सांप ने उसे दूसरी अंगुली में दोबारा काट लिया। जिससे स्थिति काफी नाजुक हो गई। परिजन उसे घुघंटेर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- पड़ोसी की हिमाकत : घर में घुसकर महिला को बालों से खींच कपड़े फाड़े, पति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा