Kanpur Accident: सड़क हादसे में युवक की मौत...गुस्साए लोगों ने हाईवे किया जाम, पथराव, घंटों तक चलता रहा हंगामा

मंधना क्षेत्र के गंगपुर गांव के सामने हाईवे पर हादसा

Kanpur Accident: सड़क हादसे में युवक की मौत...गुस्साए लोगों ने हाईवे किया जाम, पथराव, घंटों तक चलता रहा हंगामा

कानपुर, अमृत विचार। मंधना क्षेत्र के गंगपुर गांव के सामने हाईवे पर सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जिससे लोगों का गुस्सा भड़क गया। गुस्साए गांव वालों ने जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया और पथराव किया।

शाम साढ़े सात बजे हादसे के बाद देर रात तक अंधेरे में हंगामा चलता रहा और पुलिस असहाय सी नजर आई। हादसे के बाद कार सवार लोग गाड़ी छोड़कर भाग खड़े हुए।

बिठूर थाना क्षेत्र के गंगपुर के रहने वाले रामसजीवन वर्मा का 28 वर्षीय पुत्र अजय कुमार मजदूरी करता था। रविवार की शाम करीब 7:15 बजे वह मजदूरी करने के बाद घर लौट रहा था।

गांव के सामने दूसरी लेन पर वाहन से उतरने के बाद वह एक प्राइवेट अस्पताल के सामने हाईवे पार कर रहा था, चौबेपुर से कानपुर की तरफ जा रही कार ने उसे टक्कर मार दी, जिससे अजय की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के बाद पीछे से तेज रफ्तार दो गाड़ियां कार में टकरा गईं।

IMG-20240701-WA0001

हादसे के बाद कार सवार लोग गाड़ी छोड़कर भाग निकले। गांव सूचना पहुंची तो भीड़ हाईवे पर पहुंच गई और शव को वहीं रखकर जाम लगा दिया।

जाम और हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन मुआवजा और घटनास्थल के आसपास हाईवे पर बिजली का इंतजाम किए जाने की मांग पर लोग अड़े रहे।

पुलिस ने सख्ती दिखाने की कोशिश की तो लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे भगदड़ वाले हालात बन गए। देर रात तहसीलदार रितेश कुमार मौके पर पहुंचे।

तीन थानों का फोर्स, नहीं पहुंचे अफसर

शाम करीब साढ़े सात बजे हंगामा शुरू होने के बाद बिठूर के साथ चौबेपुर और कल्यानपुर थानों के फोर्स के अलावा मंधना, टिकरा चौकी का फोर्स पहुंच गया। रात 11 बजे तक हंगामा और रुक-रुककर पथराव होता रहा, लेकिन पुलिस और प्रशासन का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। हंगामे वाली जगह पर बिजली का कोई इंतजाम नहीं होने के कारण अंधेरा पसरा रहा। मोबाइल की रोशनी के बीच थानों का फोर्स प्रदर्शनकारियों से निपटने की कोशिश करता रहा।

डायवर्ट किया गया हाईवे का ट्रैफिक

हंगामे और बवाल के बीच कल्यानपुर एसीपी अभिषेक पांडेय मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे। इसके बाद उन्होंने हाईवे का ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया। कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को कल्यानपुर से सिंहपुर होते हुए मंधना की ओर भेजा गया। इसी रूट से चौबेपुर से कानपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को रवाना किया गया।