बरेली: रिफा बनीं रिया और महक बनी सोनम, प्रेमियों संग किया विवाह

बोलीं, कि हमने अपनी इच्छा से धर्म परिवर्तन कर की है शादी

बरेली: रिफा बनीं रिया और महक बनी सोनम, प्रेमियों संग किया विवाह

बरेली, अमृत विचार। दो मुस्लिम युवतियों ने प्रेमियों से विवाह कर हिंदू धर्म अपना लिया। उनका विवाह अगस्त्य मुनि आश्रम के महंत पंडित केके शखंधार ने कराया। उन्होंने बताया कि दोनों बालिग हैं और अपनी इच्छा के अनुसार उन्होंने वैदिक धर्म अपनाया है।

बरेली के देवरनिया थाना क्षेत्र की निवासी रिफा बी ने अब अपना नया नाम रिया सागर रख लिया है। रिफा उर्फ रिया ने बताया कि वह कक्षा 8 तक ही पढ़ी हैं। गांव में पिता का क्लीनिक है। पांच वर्ष पूर्व गांव के राहुल से उनकी दोस्ती हो गई थी। राहुल इस समय पोस्ट ऑफिस में ब्रांच पोस्ट मास्टर हैं। राहुल ने कई बार शादी के लिए कहा तो लगा कि वह अच्छे दोस्त हैं, अच्छे इंसान हैं, पति भी अच्छे साबित हो सकते हैं। बस यह सोचकर ही उनके साथ अपनी इच्छा से शादी कर ली। रिया ने बताया कि उन्होंने अपनी इच्छा से धर्म परिवर्तन किया है। 

वहीं रामपुर की महक ने बताया कि तीन तलाक के डर से उन्होंने वैदिक धर्म अपनाया है। बताया कि वह अंश को चाहती हैं। अंश एक अच्छा इंसान है, इसलिए धर्म परिवर्तन करके उसके साथ शादी कर ली। अब उनकी पहचान सोनम के रूप में होगी। पंडित केके शंखधार ने बताया कि दोनों लड़कियों ने बिना किसी दबाव के अपनी इच्छा से घर वापसी की है।

ये भी पढ़ें- बरेली: जिला महिला अस्पताल में कुत्तों को शिशु कंकाल नोचते देख उड़े लोगों के होश

ताजा समाचार