अपहरण-गोलीकांड केस : पुलिस मुठभेड़ दो आरोपी गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली...चार आरोपी अभी भी फरार

अपहरण-गोलीकांड केस : पुलिस मुठभेड़ दो आरोपी गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली...चार आरोपी अभी भी फरार

मुरादाबाद, अमृत विचार।  मूंढापांडे थाना क्षेत्र में पुलिस ने रविवार तड़के मुठभेड़ में दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस मुठभेड़ में एक के पैर में गोली गली है। जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। रविवार को गिरफ्तार आरोपियों समेत तीन घरों पर भी बुलडोजर गरजा है। प्रशासन ने आरोपियों की हनक मिट्टी में मिला दी। जांच एजेंसियों के साथ पुलिस की पांच टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हैं। जबकि चार आरोपी अभी भी फरार हैं। अमृत विचार ने दो दिन के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी दावा किया था। इसके बाद रविवार तड़के ही पुलिस ने दो अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी।

बता दें कि थाना क्षेत्र के शिवपुरी गांव में महिला के अपहरण करने की नाकाम कोशिश के बाद आरोपियों ने मां-बाप और भाई पर गोलियां बरसा दी थी। इसके बाद सभी छह आरोपी मौके से फरार हो गए। एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया है कि, शनिवार देर रात पुलिस को सूचना मिली थी कि, घटना में शामिल दो आरोपी थाना क्षेत्र के हवाई पट्टी के पास बाइक के साथ खड़े हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर दोनों मौके से भागने लगे। इसके बाद आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने सुबह तड़के रामपुर के सैफनी थाना क्षेत्र के गांव बैरवा निवासी महफूज पुत्र अन्जार और बिलारी थाना क्षेत्र के गांव थांवला निवासी भूरे खां पुत्र जमील को गिरफ्तार किया है।

जवाबी कार्रवाई में एक आरोपी को लगी गोली
पुलिस की जवाबी कार्रवाई में महफूज के पैर में गोली लगी है। वहीं एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। आरोपियों के पास से तमंचा व कारतूस समेत अन्य सामग्री जब्त की गई है। पुलिसकर्मी समेत दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमृत विचार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से 30 तारीख के अंक में दो दिन के भीतर ही आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा किया था। इसके बाद एसएसपी ने भी रविवार को दो आरोपियों की गिरफ्तारी का खुलासा कर दिया। दूसरी तरफ गिरफ्तारी के बाद प्रशासन ने दोनों आरोपियों के बिलारी और सैफनी स्थित घरों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। वहीं फरार मूंढापांडे थाना क्षेत्र के मुड़िया घोसियान निवासी युसुफ पुत्र लतीफ की हनक मिट्टी में मिला दी। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। फरार अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस की पांच टीमें जुटी हुई हैं। वहीं गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

राजस्व विभाग की टीम ने मिट्टी में मिलाई हनक
राजस्व विभाग की टीमें आरोपियों के घरों को जमींदोज कर रही है। वहीं रविवार को टीम ने तीन आरोपियों के मकानों को बुलडोजर से मिट्टी में मिला दिया। घर का एक भी कोना न छूट जाए इसलिए मजदूरों से घन चलवा दिए। इससे पहले भी राजस्व विभाग ने गांव शिवपुरी में मुख्य आरोपी समेत कई अवैध निर्माणाधीन घरों को ध्वस्त किया था। प्रशासन ने रविवार को भी गिरफ्तार महफूज, भूरे खां व फरार युसुफ समेत तीनों आरोपियों की हनक मिट्टी में मिला दी।

पुलिस को देख अपराधियों ने गोली चलाई
एसएसपी ने बताया कि शिवपुरी कांड में अपराधियों की धरपकड़ के लिए 5 टीमों का गठन किया गया है। इनमें से एसओजी और एक पुलिस की टीम से रविवार तड़के आरोपियों से मुठभेड़ हुई है। मूंढापांडे थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी से आगे तड़के करीब 3:30 बजे हुई। बाइक सवार आरोपियों ने पुलिस के रोकने पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक पैर में गोली लगी है। जबकि उसका दूसरा साथी भी मौके से पकड़ा गया है। वह दो दिन से मुरादाबाद के बिलारी में रह रहा था। एसएसपी ने बताया कि घटना में शामिल बाकी आरोपियों की भी गिरफ्तारी जल्द ही हो जाएगी। पुलिस की टीमों ने फरार सभी आरोपियों को चिन्हित कर लिया है।

यह हुई थी घटना
मूंढापांडे के गांव शिवपुरी में बुधवार की रात महिला, उसकी बड़ी बहन और मां-बाप घर में सो रहे थे। मुस्लिम और अन्य आरोपी घर में घुस गए और बड़ी बहन को अगवा कर ले जाने लगे। महिला के शोर मचाने पर परिवार के लोग जाग गए थे। विरोध करने पर आरोपी ने युवती के भाई के सीने, मां के पैर और पिता के हाथ में गोली मार दी थी। इसके बाद आरोपी भाग गए। इस मामले में मुख्य आरोपी मुस्लिम पर 25 हजार का इनाम घोषित किया जा चुका है। जिसकी तलाश की जा रही है।

26 जून की घटना में शामिल दो आरोपियों को एसओजी और पुलिस की एक टीम ने रविवार तड़के मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। मूंढापांडे थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी के पास पुलिस की जवाबी कार्रवाई में महफूज के पैर में गोली लगी है। वहीं एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। दोनों उपचाराधीन हैं। वहीं अन्य फरार आरोपियों को चिन्हित कर लिया गया है। जल्दी ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। -सतपाल अंतिल, एसएसपी

रविवार को गिरफ्तार आरोपियों के घरों को राजस्व विभाग की टीम ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। वहीं फरार युसुफ के घर को भी जमींदोज किया गया है। इससे पहले भी कई घरों पर राजस्व विभाग की कार्रवाई हो चुकी है। दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। -अखिलेश भदौरिया, एसपी सिटी

ये भी पढे़ं : अपहरण में गोलीकांड : पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में आरोपी