बरेली: ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में उतरे शिक्षक, समायोजन नीति पर भी आपत्ति

बरेली: ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में उतरे शिक्षक, समायोजन नीति पर भी आपत्ति

बरेली, अमृत विचार: यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) की मासिक बैठक शनिवार को गांधी उद्यान में की गई। इस दौरान स्कूलों में शत प्रतिशत नामांकन को लेकर अभियान चलाने पर सभी शिक्षकों ने सहमति जताई। इसके साथ ही 15 जुलाई से ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। गलत समायोजन नीति के विरोध में भी शिक्षकों ने आवाज बुलंद की।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कई रेलवे क्रॉसिंग भी पड़ते हैं। शिक्षकों को दूर-दराज से आना पड़ता है। बरसात, कोहरे के अलावा कई बार वाहनों की समस्या भी हो जाती है। ऐसे में ऑनलाइन उपस्थिति के चक्कर में वे दुर्घटना के शिकार भी हो सकते हैं। बताया कि कई योजना और अभियान भी विभाग की ओर से चलाए जा रहे हैं। शिक्षक सभी में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।

 उन्हाेंने समायोजन नीति पर भी आपत्ति जताई। बताया कि इसके अंतर्गत जूनियर शिक्षकों की सीनियरिटी व जूनियरिटी प्रथम नियुक्ति तिथि से निर्धारित की जाएगी, जो कि गलत है। शिक्षकों का समायोजन एक स्कूल से दूसरे स्कूल में होगा न कि एक जिले से दूसरे जिले में। कहा कि इसको लेकर उनकी ओर से विरोध किया जाएगा। जिला कोषाध्यक्ष हेमंत कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजपल्याल, जिला उपाध्यक्ष सतेंद्र पाल सिंह, रवि कुमार, देवराज भारती, हेमंत कुशवाह, राखी गंगवार, शुमाएला खान, रीटा बत्रा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: 1.84 लाख विद्यार्थियों के अभिभावकों के खातों में पहुंची रकम