शहर में गड्ढा या गड्ढे में सड़क, महाकुंभ से पहले आधे से ज्यादा कार्य अधूरा

2019 में हुए कुम्भ में भी हो चुकी है गलतियां, पूर्व विधायक ने सागर पेशा के लिए उठाई आवाज, दिया धरना

शहर में गड्ढा या गड्ढे में सड़क, महाकुंभ से पहले आधे से ज्यादा कार्य अधूरा

प्रयागराज, अमृत विचार।  प्रयागराज में कुम्भ के कार्यो के लिए हो रहे निर्माण कार्य में देरी से आम जनता परेशान हो रही है। लोक निर्माण विभाग ,जल निगम  नाला निर्माण और सड़क चौड़ीकरण का जो काम कर रहे है उसकी वजह से शहर के मुख्य चौराहे और सड़कों पर गड्ढे खोदे गए है। जिसकी वजह से सड़क छोटी हो गई है। इसका नतीजा ये है की हर दिन ट्रैफिक जाम हो रहा है।  5 किलो मीटर का सफर लोग 2 घण्टे में पूरा कर पा रहे है। 
 दरसल कुम्भ में आने वाली भीड़ को देखते हुए एयरपोर्ट जाने के लिए फ्लाई ओवर बन रहे है। उसका काम भी धीमा हो रहा है।

फाफामऊ को शहर से जोड़ने के लिए मम्फोर्टगंज तक गंगा का जो पुल बन रहा है वो भी सुस्त गति से बन रहा है। पुल का अभी 65 प्रतिशत ही काम पूरा हुआ है। बतादेंकि 2019 के कुम्भ की समीक्षा में जो गलतियां सामने आई थी वो गलतियां 2025 के कुम्भ में न हो इसके लिए सम्बंधित अफसरों को  प्रयास करना चाहिए लेकिन ऐसा होता नही दिख रहा है, अगर सारे निर्माण कार्य साल भर पहले शुरू होते है शायद अब तक शहर की तस्वीर कुछ और होती। हालांकि प्रशानिक अफसरो का दावा है कि कुम्भ से पहले ही सभी निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।

परेड व संगम से हटेंगे झुग्गी झोपडी

कुम्भ मेले के लिए परेड और संगम के आस पास झुग्गी झोपड़ियों को हटाया जा रहा है। जिससे सैकड़ो लोग बेघर हो रहे है। इस मुद्दे को लेकर पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। अनुग्रह नारायण ने बुधवार को बेघर हो रहे लोगो के साथ धरना स्थल पर धरना दिया है और सरकार से गरीबो की बस्तियों को न तोड़ने की अपील की है। अनुग्रह नारायण सिंह का कहना है कि अगर गरीबो की बस्तियां उजाड़नी है तो उनको पीएम आवास योजना के तहत नया घर दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ: इप्सेफ की सरकार से अपील-कर्मचारियों का न करें ट्रांसफर, कहा- चुनाव में नाराजगी के बाद भी नहीं किया कोई बड़ा आंदोलन