Bareilly News: जुमे की नमाज पर मस्जिदों में ईद-उल-अजहा को लेकर दी गई जानकारी

Bareilly News: जुमे की नमाज पर मस्जिदों में ईद-उल-अजहा को लेकर दी गई जानकारी

बरेली, अमृत विचार। ईद-उल-अजहा का सोमवार को मनाई जाएगी। इसमें तीन दिन तक जानवरों की कुर्बानी देने का सिलसिला चलता है। शहर भर की मस्जिदों में जुमे की नमाज से पहले इमामों ने बकरीद को लेकर मुसलमानों को जानकारी दी। मोहल्ला कंघी टोला स्थित नूरी मस्जिद में इमाम बिलाल हुसैन ने कहा कि हर मालदार मुसलमान पर बकरीद के मौके पर जानवर की कुर्बानी कराना वाजिब है।

जुमा की नमाज से पहले अपनी तकरीर में उन्होंने कहा कि अल्लाह और उसके रसूल के बताए हुए रास्ते पर चलने वाला इंसान ही कामयाब है। अल्लाह की दी हुई दौलत को अल्लाह की राह में अधिक से अधिक खर्च करना चाहिए। इससे दौलत में कमी नहीं आती, बल्कि और बढ़ती है। 

घर के मुख्य सदस्य को पहले अपने नाम से, उसके बाद अगर वह अपने बच्चों, बीवी या किसी और के नाम से कुर्बानी कराना चाह रहा है तो उसके लिए अलग जानवर लाए। अगर वह बड़ा जानवर जैसे भैंस ले आए तो परिजनों के नाम से कुर्बानी करा सकता है। जामा मस्जिद, नौमहला मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में भी इमाम ने अपनी तकरीर में बकरीद को लेकर जानकारी दी।

ये भी पढे़ं-Bareilly News: परिषदीय स्कूलों में अब 24 जून तक रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश, बच्चे 28 जून से पहुंचेंगे स्कूल

 

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए पैसे मांगने की जांच शुरू
Bareilly News: गोलीकांड के 24 घंटे पहले केपी यादव ने गोला से खरीदे थे 15 तमंचे, पुलिस अब सप्लायर की भी कर रही तलाश
Bareilly News: डॉक्टर्स डे पर IMA ने वरिष्ठ चिकित्सक और मेधावियों को किया सम्मानित
बरेली: लंबी दूरी की ट्रेनों में लगे आईसीएफ कोच यात्रियों के लिए बने मुसीबत का सबब, आए दिन एसी काम नहीं करने की आ रहीं शिकायतें
बरेली गोलीकांड: पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज होगा राणा का गिरोह, सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास तैयार कराने के बाद लगेगा NSA
यात्रियों के लिए खुशखबरी, शाहजहांपुर-बरेली-मुरादाबाद के बीच मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव...मुख्यालय से मंजूरी के बाद दौड़ेगी ट्रेन