Kanpur: सूफी खानकाह एसोसिएशन ने हिंदू तीर्थ यात्रियों पर हमले का किया विरोध, कहा- आतंकवाद के खिलाफ खड़े हों मुसलमान

Kanpur: सूफी खानकाह एसोसिएशन ने हिंदू तीर्थ यात्रियों पर हमले का किया विरोध, कहा- आतंकवाद के खिलाफ खड़े हों मुसलमान

कानपुर, अमृत विचार। जम्मू कश्मीर के रेसई में हिंदू तीर्थ यात्रियों पर कायराना हमले का सूफी खानकाह एसोसिएशन ने कड़ा विरोध किया है। भारत सहित दुनिया भर के मुसलमानों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर खड़े होने की अपील की है।

खानकाह फैजिया मजीदिया कानपुर में शुक्रवार को  जुमा की नमाज के दौरान दिए जाने वाले खुतबे में सूफी खानकाह एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूफी मोहम्मद कौसर हसन मजीदी एडवोकेट ने कहा कि इस्लाम और कुरान किसी भी तौर से किसी बेगुनाह पर तशद्दुद की इजाजत नहीं देता। पवित्र कुरान में स्पष्ट उल्लेख है कि जिस किसी ने भी किसी एक बेगुनाह को कत्ल किया उसने सारी इंसानियत को कत्ल किया। 

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के रेसई में हिंदू तीर्थयात्रियों को निशाना बनाकर किया गया आतंकी हमला कायरतापूर्ण है, जिसकी सूफी खानकाह एसोसिएशन कठोर शब्दों में निंदा करता है। भारत के मुसलमानों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर खड़े होने की अपील करता है। 

विश्व भर के मुसलमानों को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर खड़े होने की जरूरत है क्योंकि कथित आतंकवाद जिस नाम पर किया जा रहा है, उससे इस्लाम और मुसलमान बदनाम होते हैं। युवा वर्ग खास तौर से मुस्लिम युवाओं को ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों से न सिर्फ दूर रहना चाहिए बल्कि अपने सामर्थ्य के अनुसार संवैधानिक तरीके से ऐसे तत्वों का मुखर होकर विरोध भी करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: माध्यमिक स्कूलों में बन सकेंगी दुकानें, किराये पर उठेगा मैदान, शिक्षा विभाग ने स्कूलों से मांगा प्रस्ताव