बाराबंकी : सड़क हादसों में गईं पांच लोगों की जान, पांच जख्मी 

बाराबंकी : सड़क हादसों में गईं पांच लोगों की जान, पांच जख्मी 

बाराबंकी, अमृत विचार।अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं पांच की संख्या में ही लोग घायल हुए हैं। मृतकों में बहराईच की रहने वाली महिला भी शामिल है, जिसका हिन्द अस्पताल में ईलाज चल रहा था। 

रामनगर प्रतिनिधि के अनुसार रामनगर थाना क्षेत्र स्थित रानीगंज दुर्गा पंडाल से मंगलवार देर रात कार्यक्रम देख कर दो बाइक पर सवार पांच युवक अपने घर वापस जा रहे थे। ग्राम कुतलूपुर के पास हुए हादसे में दोनों बाइक पर सवार पांच युवक गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को ग्रामीणों ने एंबुलेंस के मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सूरतगंज पहुंचाया गया। जहां पर हालत गंभीर देखकर डाक्टरों ने तीन युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां से तीन को ट्रामा सेंटर भेजा गया।

उपचार के दौरान रामनगर के अमोलीकला निवासी तीस वर्षीय चंद्रशेखर पुत्र शत्रोहन गौतम की मौत हो गई। दूसरी बाइक पर बैठे मोहम्मदपुर खाला के मौसंडा सूरतगंज गांव निवासी 22 वर्षीय सोनू यादव पुत्र सुनील यादव के अलावा 18 वर्षीय उस्मान पुत्र अय्यूब का उपचार ट्रामा सेंटर लखनऊ में चल रहा है। जबकि गांव के निवासी 23 वर्षीय विवेक पुत्र राकेश गौतम व 25 वर्षीय रामदेव पुत्र वासुदेव गौतम को कम चोटे आईx।
देवा प्रतिनिधि के अनुसार थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर निवासी मो. सलीम की पत्नी नसीम जहां बुधवार की शाम करीब 3 बजे अपने भतीजे के साथ बाइक से अपने घर वापस जा रही थी। देवा कुर्सी मार्ग पर इब्राहिमपुर गांव के पास एक बाइक सवार ने उसकी बाईक में टक्कर मार दी, जिससे नसीम जहां गम्भीर रूप से घायल हो गई। उनको इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवा भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर देवा अनिल कुमार पांडे ने बताया कि देवा सीएचसी से इस संबंध में सूचना मिली है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।  

रामसनेहीघाट प्रतिनिधि के अनुसार जानकारी के अनुसार असम राज्य के जनपद बरपेटा थाना गलकचिया निवासी सोरीफुल इस्लाम पुत्र समन अली अपने भाई सोहिदुल इस्लाम के साथ स्कूटी से बाराबंकी की ओर जा रहा था। तभी कोटवासड़क के सूरजपुर गांव के पास एक अज्ञात ट्रक चालक ने उनकी स्कूटी में टक्कर मार दी, टक्कर लगने से दोनों भाई उछल कर सड़क पर गिर गए। ट्रक चालक सोहिदुल इस्लाम को कुचलता हुआ टोल प्लाजा अहमदपुर की तरफ भाग गया। मौके पर सोहिदुल इस्लाम की मृत्यु हो गई। अज्ञात ट्रक चालक के विरुद्ध तहरीर लेकर चौकी प्रभारी ने मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा। चौकी प्रभारी शशिकांत सिंह ने बताया कि यह दोनों भाई कबाड़ का कार्य करते है। परिजनो को सूचना दे दी गई है।

हैदरगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार कोतवाली के गौरा गांव निवासी बच्चाराम मिश्रा पुत्र स्वर्गीय जगदीश प्रसाद मिश्रा 63 वर्ष मंगलवार की शाम अपनी स्कूटी से दतौली चौराहा किसी काम से गए थे। शाम 6:15 बजे जब वह वापस घर लौट रहे थे, तभी गौरा मोड़ के निकट विपरीत दिशा से आ रहे मोटरसाइकिल सवार ने टक्कर मार दी थी। घायल को हैदरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। गंभीर अवस्था के चलते उन्हें रेफर कर दिया गया था, लखनऊ स्थित कमांड हॉस्पिटल में उपचार के दौरान आज सुबह उनकी मौत हो गई। बहराईच जिले में सड़क हादसे में घायल रूपईडीहा थाना क्षेत्र की रहने वाली तारा देवी को परिजनों ने हिन्द अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां बुधवार की सुबह मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।