यह जादू नहीं परिस्थितियों के अनुसार अनुभव का उपयोग है : जसप्रीत बुमराह

यह जादू नहीं परिस्थितियों के अनुसार अनुभव का उपयोग है : जसप्रीत बुमराह

कानपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने स्वयं को जादूगर कहे जाने पर कानपुर टेस्ट जीतने के बाद कहा कि मैं विशेषण में विश्वास नहीं रखता यह परिस्थितियों के अनुसार अनुभव का उपयोग है। दूसरे टेस्ट मैच में कुल छह विकेट लेने वाले बुमराह ने (स्वयं को जादूगर कहे जाने पर) कहा कि मैं इस तरह के विशेषण में विश्वास नहीं रखता। यह टेस्ट जीत बेहद खास है। ऐसी स्थिति में आप अपने अनुभव का उपयोग करते हैं।

 उन्होंने कहा कि चेन्नई की तुलना में यहां जीतना तुलनात्मक तौर पर अलग था। आकाश दीप बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं और जिस तरह से वह लगातार बेहतर कर रहे हैं, उसे देखकर मैं बेहद खुश हूं। हमारा लंबा टेस्ट सत्र है इसलिए टी-20 विश्वकप के बाद से ब्रेक जरूरी था। अभ्यास भी उतना ही आवश्यक है और यह भी देखना जरूरी था कि इस टेस्ट सत्र के लिए हमारी तैयरी पूरी हो। 

जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश की पहली पारी में 18 ओवर में 50 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। चौथे दिन के पहले सत्र की शुरुआत में जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (11) को अपनी जादुई गेंद पर बोल्ड कर दिया था। इसके बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी में भी उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार अपने अनुभव का उपयोग करते हुए 10 ओवर में मात्र 17 रन देकर तीन विकेट लिए।

ये भी पढ़ें : IND Vs BAN : कानपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

ताजा समाचार

प्रयागराज: डॉ. कार्तिकेय की जेलर बहन की 8 पन्ने की FIR,कहा- लेडी डॉक्टर के ब्वॉयफ्रेंड ने की हत्या
10 साल पहले बारहसिंगा का किया था शिकार, एक दशक बाद हिस्ट्रीशीटर और उसके भतीजे पर प्राथमिकी दर्ज
कानपुर में 1000 करोड़ की जमीन कब्जाने में शामिल था पत्रकार सोनू पांडे: CCTV से हुई पुष्टि, Avanish Dixit का है बेहद करीबी, दो माह से चल रहा फरार
बाराबंकी: पट्टाधारक के तालाब को बना दिया अमृत सरोवर, तालाब में की जा रही सिंघाड़े की खेती
हल्द्वानी: रेलवे स्टेशन पर महिला के गले से उड़ाई चेन
सुलतानपुर: राहुल गांधी के मानहानि मामले फिर टली सुनवाई, अब 9 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई