ड्यूटी पर शराब पीना दरोगा और सिपाही को पड़ा भारी, मिली ऐसी सजा की शराब से बना लेंगे दूरी

ड्यूटी पर शराब पीना दरोगा और सिपाही को पड़ा भारी, मिली ऐसी सजा की शराब से बना लेंगे दूरी

गोंडा/खरगूपुर, अमृत विचार: ड्यूटी पर शराब पीते पकड़े गए डायल  112 के दरोगा व सिपाही को एसपी ने निलंबित कर दिया है। दोनों पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान ग्रामीणों ने बाहरी लोगों के साथ शराब पीते हुए पकड़ा था और हंगामा किया था। एसएचओ ने दोनों के खिलाफ एसपी को रिपोर्ट भेजी थी। एसएचओ की रिपोर्ट पर सोमवार को एसपी ने कार्रवाई की।
 
जिले के पीआरवी 882 पर तैनात उप निरीक्षक लक्ष्मण प्रसाद व सिपाही सुशील कुमार 21 सितंबर को लक्ष्मनपुर गांव के बाहर एक सुनसान जगह पर शराब पीते पकड़े गए थे। उनके साथ दो बाहर संदिग्ध भी थे। ग्रामीणों ने दोनों को पकड़कर खरगूपुर पुलिस के हवाले किया था। जांच मे पता चला कि 21 सितंबर को जिस वक्त दोनो लक्ष्मनपुर गांव के पाल शराब पी रहे थे उस वक्त उनकी ड्यूटी वहां से 10 किमी दूर भवनियापुर उपाध्याय गांव के पास थी। खरगूपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक कमलाकांत त्रिपाठी ने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एसपी को रिपोर्ट भेजी थी। एसएचओ की रिपोर्ट पर एसपी विनीत जायसवाल ने सोमवार को दरोगा लक्ष्मण प्रसाद व  सिपाही सुशील कुमार को निलंबित कर दिया। 

गांव में हुई चोरी की घटना से सतर्क थे ग्रामीण 
खरगूपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मनपुर गांव में 11 सितंबर को चेरी की घटना हुई थी। अज्ञात चोर गांव के एक घर में घुसकर नगदी सहित लाखों रुपए के जेवरात चोरी कर ले गए थे। इस घटना के बाद गांव को लोग सतर्क थे और रात में जाग कर गांव की रखवाली कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना है कि 21 सितंबर की रात उन्हे सूचना मिली कि गांव के बाहर कुछ लोग बैठकर शराब पी रहे हैं। चोर होने की आशंका पर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। वहां पीआरवी के पुलिसकर्मियों के साथ दो संदिग्ध युवक भी थे। सभी लोग शराब पी रहे थे। यह देख गांव के लोगों ने सभी को घेर लिया और हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे खरगूपुर थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया था।

यह भी पढ़ेः 12 साल की उम्र में मस्तिष्क में 120 से अधिक सिस्ट, बच्चे के लिए डॉक्टर बने भगवान

ताजा समाचार