Fatehpur: छात्रा की मौत का मामला: इन लोगों पर दर्ज हुई रिपोर्ट...महिला आयोग की सदस्य ने पुलिस की कार्यशैली पर जताई नाराजगी

Fatehpur: छात्रा की मौत का मामला: इन लोगों पर दर्ज हुई रिपोर्ट...महिला आयोग की सदस्य ने पुलिस की कार्यशैली पर जताई नाराजगी

किशनपुर, अमृत विचार। थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई छात्रा की मौत का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। तीसरे दिन भी पीड़ित परिवार के घर नेताओं का आना-जाना लगा रहा। वहीं राज्य महिला आयोग की सदस्य भी मौके पर पहुंचीं और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान उन्होंने पुलिसिया कार्यशैली पर नाराजगी जताई। 

छात्रा की मौत के बाद तीसरे दिन पुलिस ने दोनों आरोपियों बस चालक व प्रधानाचार्य के खिलाफ दर्ज मुकदमे में पाक्सो एक्ट की धारा बढ़ा दी। वहीं तीसरे दिन पुलिस ने कैंडल मार्च निकाल कर रोड जाम करने वालों पर मुकदमा दर्ज कर दिया। 

पुलिस ने रोड जाम कर रहे छह नामजद समेत 30 से 35 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बस चालक को रविवार को जेल भेज दिया था, जबकि प्रधानाध्यापक की तलाश में छापेमारी कर रही है। तीसरे दिन पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रतिभा कुशवाहा ने भी पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। 

वहीं पुलिसिया कार्यशैली पर भी उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि कैंडल मार्च निकाल रहे लोगों पर की गई कार्रवाई गलत है। इस पर उन्होंने पुलिस को फटकार लगाते हुए वीडियो पर दिख रहे अराजकतत्व पर ही मुकदमा दर्ज कर बाकी लोगों के नाम हटाने को कहा। पीड़ित परिवार से मिलकर उन्होंने मामले की हर पहलू की निष्पक्ष जांच कराने की भी बात कही। 

प्रधानाचार्य ने पद से दिया इस्तीफा, पत्र वायरल 

सोमवार को सरस्वती बाल मंदिर विद्यालय के आरोपों से घिरे प्रधानाचार्य रहे राजकपूर सिंह ने इस्तीफा दे दिया। उनका एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वायरल पत्र में उन्होंने ने अपने आप को निर्दोष बताते हुए हो रही जांच पर पूर्ण सहयोग देने की बात लिखी है। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि निष्पक्ष जांच में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। 

इन पर दर्ज हुआ मुकदमा 

कैंडल मार्च निकालने के दौरान रोड जाम करने वाले मामले में पुलिस ने हैदर सिद्दीकी निवासी पुरमई जहांगीर नगर खखरेरू, नूर आलम निवासी पक्का तालाब खागा, राजा यादव निवासी युगराज नगर खागा, प्रेमनारायण विश्वकर्मा निवासी बैरागी का पुरवा खागा, उमर खान निवासी खागा, मनीष दिवाकर निवासी नीम टोला खागा समेत 30 से 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का लगाया आरोप, एसपी ने कही यह बात...