अयोध्या: भाकियू कार्यकर्ताओं की एसडीएम मिल्कीपुर से हुई झड़प, जानें मामला

-पंचायत में दिए गए मांग पत्र के अनुरूप कार्यवाही न होने पर वार्ता करने गए थे भाकियू पदाधिकारी 

अयोध्या: भाकियू कार्यकर्ताओं की एसडीएम मिल्कीपुर से हुई झड़प, जानें मामला
अयोध्या : एसडीएम से झड़प के बाद भाकियू पदाधिकारियों से वार्ता करते नायाब तहसीलदार

मिल्कीपुर/अयोध्या, अमृत विचार: भारतीय किसान यूनियन द्वारा विगत तीन सितंबर को दिए गए मांग पत्र के सापेक्ष एक भी मामले का निस्तारण न होने पर तहसील मुख्यालय परिसर में पंचायत आयोजित की गई। इस दौरान वार्ता को गए पदाधिकारियों और एसडीएम के बीच कहा सुनी और झड़प हो गई। आरोप है कि एसडीएम ने जिलाध्यक्ष राम गणेश मौर्य को बदतमीज कहते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की धमकी दी। जिसके बाद भाकियू कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे और हंगामा करते हुए अनवरत पंचायत चलाने का ऐलान कर दिया। 

तहसील अध्यक्ष राजेश मिश्रा ने बताया कि यूनियन कार्यकर्ताओं ने पंचायत के माध्यम से समस्या के निस्तारण हेतु उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर राजीव रतन सिंह से संपर्क कर निस्तारण का प्रयास किया।

आरोप लगाया है जब अपनी बात रखनी चाही तो एसडीएम भड़क उठे और कहा कि पंचायत करने की अनुमति किसने दी है। तुम सभी बदतमीज हो, अभी पुलिस बुलवा कर मुकदमा लिखवा कर जेल भेजवा देंगे। इसके बाद जब वह गाड़ी से जाने लगे तो पंचायत में आई महिलाएं उनकी गाड़ी के आगे खड़ी होकर अपनी बात सुनने की जिद पर अड़ गईं। आरोप है कि महिलाओं के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया।

आखिरकार नायब तहसीलदार मिल्कीपुर आनंद कुमार राय नाराज कार्यकर्ताओं के पास पहुंचे और समझा बुझाकर शांत कराया। समस्याओं का एक सप्ताह में निदान कराने का आश्वासन दिया। इस संबंध में कई बार प्रयास के बाद भी एसडीएम ने काल नहीं रिसीव की। हालांकि नायाब तहसीलदार ने अभद्रता आदि आरोपों से इंकार किया है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: गैर इरादतन हत्या में तीन आरोपी दोषी करार, सजा पर सुनवाई कल