लखीमपुर खीरी : बिना कारण बताए पर्चा खारिज, धरने पर बैठे लोग

विधायक पर पर्चा खारिज करवाने का है आरोप, नामांकन सूची बोर्ड पर चस्पा कर भाग निकले आरओ

लखीमपुर खीरी :  बिना कारण बताए पर्चा खारिज, धरने पर बैठे लोग

बेलरायां/लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: फूलबेहड़ सहकारी समिति के चुनाव में बवाल के बाद अब सहकारी गन्ना विकास समिति के चुनाव में आरोपों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मोहम्मदी में दावेदारों, सपाइयों और किसानों के तीन दिन तक धरना देने के बाद चुनाव निरस्त कर दिया गया, वहीं सोमवार को बिलरायां में सरजू सहकारी चीनी मिल के डेलीगेट के लिए दाखिल किए गए पूर्व चीनी मिल संचालक का आरओ ने पर्चा खारिज कर दिया।

आरोप है कि उन्हें न तो परिसर के अंदर जाने दिया गया और न ही नामांकन निरस्त होने का कारण बताया गया। पर्चा निरस्त होने की सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा न होने पर लोगों में आक्रोश फैल गया और लोग गन्ना विकास परिषद गेट पर जाकर धरने पर बैठ गए। आक्रोशित लोगों ने भाजपा विधायक पर पर्चा खारिज कराने का आरोप लगाते हुए विधायक मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए। मौके पर पहुंचे एसडीएम और सीओ के समझाने पर भी लोग नहीं माने लोग पर्चे बहाल करने की मांग पर अड़े गए।

सरजू सहकारी चीनी मिल में डेलीगेट चुनाव की प्रकिया चल रही है। आज नामांकन पत्रों की जांच थी। इसको लेकर प्रत्याशी और उनके समर्थक भी जुटे थे। शाम करीब पांच बजे आरओ ने नामांकन की सूची जारी कर उसे जब नोटिस बोर्ड पर चस्पा की तो निघासन क्षेत्र 4 के प्रत्याशी घनश्यामपुरवा निवासी पूर्व निघासन चीनी मिल के पूर्व संचालक विनोद कुमार का नाम नहीं था। उनके नाम के आगे निरस्त लिखा हुआ था। प्रत्याशी विनोद कुमार ने बताया कि उन्होंने कई बार कार्यालय में जाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बाहर ही रोक दिया गया। फाइनल सूची नोचिस बोर्ड में चस्पा होते ही आरओ जिला कार्यक्रम अधिकारी भारत प्रसाद ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया और मौके से भाग निकले।

पर्चा निरस्त होने की जानकारी मिलते ही उनके समर्थकों में रोष व्याप्त हो गया। बड़ी संख्या में लोग गन्ना कार्यालय के सामने दरा बिछाकर धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि भाजपा विधायक निघासन शशांक वर्मा के दबाव में पर्चा खारिज किया गया है। अगर पर्चे में कोई कमी थी तो आरओ को उसकी जानकारी देनी चाहिए। धरने पर बैठे लोगों में विधायक के प्रति काफी उबाल था। आक्रोशित लोग विधायक शशांक यादव मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। सूचना पाकर एसडीएम राजीव निगम व सीओ महक शर्मा भी मौके पर पहुंच गई। एसडीएम मे प्रत्याशी और उनके समर्थकों से बातचीत की, लेकिन कोई संतोषजनक परिणाम सामने नहीं आ सका। धरना देर रात तक जारी रहा।

पूर्व सांसद और विधायक गुट आमने-सामने

विधानसभा चुनाव होने के बाद निघासन में खीरी के भाजपा पूर्व सांसद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी और भाजपा निघासन विधायक शशांक वर्मा के बीच मनमुटाव होने से निघासन में भाजपा दो धड़ों में बंट गई थी। इसका असर हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिला था। सूत्र बताते हैं कि घनश्यामपुरवा निवासी विनोद कुमार टेनी गुट से हैं और चीनी मिल संचालक बोर्ड के उपाध्यक्ष पद के सशक्त दावेदार हैं। विधायक शशांक वर्मा दूसरे प्रत्याशी को उपाध्यक्ष बनाने की कोशिश में हैं। विनोद कुमार का पर्चा निरस्त होने के बाद टेनी और विधायक गुट आमने-सामने आ गए हैं