Gonda News:  'डेथ सर्टिफिकेट' के नाम पर स्टाफ नर्स ने मांगी 700 रुपये की रिश्वत, आयुक्त ने DM को सौंपी जांच 

ADM से जांच कराकर कार्रवाई का निर्देश, रिपोर्ट तलब

Gonda News:  'डेथ सर्टिफिकेट' के नाम पर स्टाफ नर्स ने मांगी 700 रुपये की रिश्वत, आयुक्त ने DM को सौंपी जांच 
शशि भूषण लाल सुशील, आयुक्त देवी पाटन मंडल

गोंडा, अमृत विचार। जिले के स्वशाषी मेडिकल कॉलेज (जिला अस्पताल) में डेथ सर्टिफिकेट के नाम पर रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। आरोप है कि अस्पताल में तैनात स्टाफ नर्स ने सर्टिफिकेट देने के बदले 700 रुपये की मांग की। पीड़ित ने मामले की शिकायत लेकर देवी पाटन मंडल के आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील के पास पहुंचा और पूरी घटना बताई तो आयुक्त सन्न रह गए। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए असली जांच डीएम को सौंपी है। आयुक्त ने पूरे घटनाक्रम की जांच अपर जिलाधिकारी से कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है। 

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला इमामबाड़ा के रहने वाले संजय निषाद उसने अपनी भाभी को इलाज के लिए जिले के स्वशाषी मेडिकल कॉलेज (जिला अस्पताल) में भर्ती कराया था। संजय का कहना है कि अस्पताल में कोई डॉक्टर इलाज करने नहीं आया। अस्पताल की स्टाफ नर्स ही उसके भाभी का इलाज करती रही। आरोप है कि हर बार दवा व इन्जेक्शन लगाने के लिए वह पैसा मांगती रही। दवा भी बाहर से ही लाना पड़ा। 15 सितंबर को उसकी भाभी की अस्पताल में ही मौत हो गयी। 

भाभी की मौत के बाद जब उसका भाई मृत्यु प्रमाण-पत्र मांगने अस्पताल गया तो स्टाफ नर्स ने उससे 700/- रुपये की मांग की। बिना रुपये के उसने सर्टिफिकेट देने से इंकार कर दिया। इस बात पर कहा-सुनी हुई तो स्टाफ नर्स ने फोन करके बाहरी 10-12 लोगों को बुलवा लिया और भाई की पिटाई कर दी गयी। आयुक्त ने इस शिकायत को सुना तो वह सन्न रह गए। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच जिलाधिकारी नेहा शर्मा को सौंपी है और इसकी जांच अपर जिलाधिकारी से कराने का निर्देश दिया है। आयुक्त ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए इसकी रिपोर्ट भी तलब की है।

ये भी पढ़ें- Gonda News: अनियंत्रित ट्रक पलटा...बड़ा हादसा टला, चालक-परिचालक को लगी मामूली चोट 

ताजा समाचार