बाराबंकी: टूट गया परिवार, उजड़ गई दो सुहागिनों की मांग

बाराबंकी: टूट गया परिवार, उजड़ गई दो सुहागिनों की मांग

योगेश शर्मा/बाराबंकी, अमृत विचार: जरा सी चूक और तीन जिंदगियां तबाह हो गईं और उससे भी बड़ा दुखों का पहाड़ इनके परिवारों पर टूटा। बेपनाह गम के अंधेरे में डूबे माता पिता व अन्य सदस्य मृतकों को याद कर जोर जोर रोए जा रहे। परिजन उस मनहूस घड़ी को कोस रहे थे, जब उनके दुलारे टैंक साफ करने उतरे थे। पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद मृतक नीलेश के पिता की अचानक तबियत बिगड़ गई। फैक्ट्री में लंबे समय से काम कर रहे मृतकों के माथे ही परिवार की पालन पोषण की जिम्मेदारी थी। अपने माता पिता की इकलौती संतान नीलेश व पांच भाईयों में सबसे बड़े सुनील का करीब एक साल पहले ही विवाह हुआ था। दोनों परिवार भी आगे बढ़ा नहीं पाए कि अनहोनी ने सबकुछ छीन लिया।

जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम भटेहटा स्थित गणपति एग्री बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड में शाम को हुआ हादसा कई परिवारों को उजाड़ गया। बताते चलें कि बाराबंकी के थाना जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम कुटी के रहने वाले नीलेश पुत्र मंगल प्रसाद व सुनील पुत्र रामशंकर के परिवार आपस में पट्टीदार हैं। करीब आठ वर्ष पूर्व नीलेश और सुनील ने आगे पीछे फैक्ट्री में काम करना शुरू किया।

demo image v - 2024-09-30T201231.858

अत्यधिक मेहनत ने उनके लिए सफलता के रास्ते खाेल दिए। इनकी तरक्की हो गई और कुछ ही वक्त पहले इनकी भूमिका आपरेटर और टेक्नीशियन की हो गई। करीब एक साल पहले की नीलेश व सुनील का विवाह धूमधाम से हुआ था। सुनील का गौना आसन्न नवरात्र पर्व में होना था। परिवार की बात करें तो सुनील पांच भाईयों में सबसे बड़ा था, जबकि नीलेश माता पिता की इकलौती संतान था।

सोमवार को तस्वीर बदरंग हो चुकी थी, हादसे के बाद दोनों परिवार टूट गए, गम का दरिया बह चला। घर का कमाऊ पूत चला गया, यह दुख परिजनों को संभलने नहीं दे रहा था। विधि का विधान ऐसा कि नीलेश और सुनील परिवार भी आगे नहीं बढ़ा सके। कहां घर में आने वाली खुशियों के लिए सभी बेचैन थे और कहां अनहोनी ने पोस्टमार्टम हाउस के दरवाजे पहुंचा दिया। वहीं अंबेडकरन नगर निवासी मृतक के परिजन देर रात तक पोस्टमार्टम हाउस तक नहीं पहुंच सके थे।

फैक्ट्री में बने टैंक में डीजल स्टोर किया जाता था। जिसमें एक के बाद एक उतरे तीन लोगों की मौत हुई है। यह हादसा किन परिस्थितियों में हुआ, इसकी जांच की जा रही है-चिरंजीव नाथ सिन्हा, अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: भूमिगत डीजल टैंक की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत