Kanpur Murder: पनकी में पिता ने बेटे को बेल्ट से गला घोंटकर मार डाला...आरोपी ने पुलिस को फोन कर गुमराह भी किया

बेटे की नशेबाजी से तंग आकर पिता ने उठाया खौफनाक कदम

Kanpur Murder: पनकी में पिता ने बेटे को बेल्ट से गला घोंटकर मार डाला...आरोपी ने पुलिस को फोन कर गुमराह भी किया

कानपुर, अमृत विचार। पनकी थानाक्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी में नशेबाज ऑटो चालक बेटे से तंग उसके पिता ने बेल्टों से पिटाई करने के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी पिता ने पुलिस को फोन कर अत्यधिक शराब पीने से बेटे की मौत हो जाने की सूचना देकर गुमराह किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी पिता को पकड़कर थाने ले आई। जहां उसने सच्चाई उगल दी। 

पनकी के कांशीराम कॉलोनी निवासी रोहित कुमार (22) ऑटो चालक था। शुक्रवार की रात नशे में धुत रोहित ऑटो चलाकर घर पहुंचा, जहां वह पिता रंजीत के साथ गाली गलौज करने लगा। विरोध करने पर रोहित ने पिता रंजीत के साथ हाथापाई कर दी। इस बीच हाथ आई चमड़े की बेल्ट से रंजीत ने रोहित को पीटना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं रंजीत ने बेल्ट से गला घोंटकर रोहित को मौत के घाट उतार दिया। 

शनिवार सुबह पुलिस को फोन कर रंजीत ने बताया कि अत्यधिक शराब पीने से उनके बेटे रोहित की मौत हो गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

इस संबंध में पनकी थाना प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम में गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि होने के बाद चौकी इंचार्ज रतनपुर की तहरीर पर आरोपी पिता के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।

पहले किया गुमराह, सख्ती पर टूटा रंजीत 

शनिवार सुबह पड़ोसियों व सूचना पर पहुंची पुलिस को रंजीत ने अत्यधिक शराब पीने के चलते मौत होने की बात कह कर गुमराह कर दिया था। लेकिन पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि होने के  पुलिस ने जब रंजीत को हिरासत में लेकर सख्ती के साथ उससे पछताछ की, तो वह टूट गया और बेल्ट से बेटे का गला घोंटने की बात कबूल ली। 

मुंह में गंगाजल व सिर के पास जलाई अगरबत्ती  

पूछताछ में रंजीत ने बताया कि घटना के बाद वह मृत बेटे के मुंह में गंगाजल डालकर उसके सिर के पास अगरबत्ती जला वहीं बैठ गया। शव के साथ रात भर बैठने के बाद सुबह बेटे के मृत मिलने की जानकारी पड़ोसियों को देकर रंजीत फूट-फूट कर रोने लगा। जिस पर पड़ोसी उसे ढांढ़स बंधाते रहे।

ये भी पढ़ें- कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी और पत्रकार मुतंजिर अंसारी को मिली बेल, इस मामले में भेजे गए थे जेल...