अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस का मूल्यांकन 18.5 अरब डॉलर, राजस्व 20 प्रतिशत की दर से बढ़ेगा

अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस का मूल्यांकन 18.5 अरब डॉलर, राजस्व 20 प्रतिशत की दर से बढ़ेगा

नई दिल्ली। अडानी समूह की बिजली पारेषण इकाई अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड (एईएसएल) का उद्यम मूल्य 18.5 अरब डॉलर है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मजबूत कारोबारी वृद्धि के कारण अगले तीन वर्षों में कंपनी के कर-पूर्व लाभ में 29 प्रतिशत की सालाना वृद्धि होने का अनुमान है। एईएसएल के पास विविधीकृत पोर्टफोलियो है जिसमें पारेषण और वितरण परिसंपत्तियों के अलावा स्मार्ट मीटरिंग कारोबार शामिल है। 

वैश्विक ब्रोकरेज कंपनी कैंटर फिट्ज़गेराल्ड की रिपोर्ट में कहा गया, “एईएसएल का उद्यम मूल्य 18.5 अरब डॉलर है। हमारा मानना ​​है कि एईएसएल भारत में तेजी से बढ़ते ऊर्जा बाजारों में निवेश करने का एक बहुत ही आकर्षक तरीका है।” कंपनी का मानना ​​है कि एईएसएल अमेरिका, यूरोप या एशिया में किसी भी अन्य सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली यूटिलिटी/ऊर्जा कंपनी के विपरीत वृद्धि प्रदान करती है।

 ‘‘हमारा अनुमान है कि पिछले वित्त वर्ष (2023-24) से वित्त वर्ष (2026-27) तक कंपनी का कुल राजस्व औसतन 20 प्रतिशत सालाना की दर से बढ़ेगा और समायोजित ब्याज, कर मूल्यह्रास और परिशोधन पूर्व आय (ईबीआईटीडीए) 28.8 प्रतिशत की सालाना दर से बढ़ेगा।’’ 

इसकी तुलना में, अन्य प्रतिस्पर्धियों का राजस्व कम एकल अंक में तथा ईबीआईटीडीए मध्यम एकल अंक में बढ़ रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, एईएसएल अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में काफी तेजी से बढ़ रही है और उनका मानना ​​है कि एईएसएल एक अधिक विविधीकृत कारोबार है।

ये भी पढे़ं : 'क्वाड अच्छे मकसद से बनाया गया समूह है...', Quad नेताओं का संयुक्त बयान जारी 

ताजा समाचार

Ballia News: फर्जी आदेश जारी करने के मामले में अदालत के लिपिक समेत दो गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर चुनाव: नड्डा बोले- पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने नेकां और कांग्रेस को उनका एजेंडा चलाने का प्रमाणपत्र दे दिया है
Kanpur में 5 लाख पावरलूम पड़े बंद, बुनकरों ने जताया अपनी दयनीय हालत पर आक्रोश, भुखमरी की कगार पर हजारों परिवार
हनुमान सेतु के पास प्रसाद की दुकानों से लिए नमूने, सभी बड़े मंदिरों के आसपास की दुकानों में होगी जांच
Mathura News: मथुरा में धर्मांतरण के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार, धार्मिक किताबें और पोस्टर बरामद
लखनऊः एक अक्टूबर से शुरू होगी धान की खरीद