Hamirpur News: लूट व हत्या के मामले में दो दोषियों को मिली उम्रकैद

Hamirpur News: लूट व हत्या के मामले में दो दोषियों को मिली उम्रकैद

हमीरपुर, अमृत विचार। लूट व हत्या के 12 साल पुराने मामले में विशेष न्यायाधीश डकैती कोर्ट अनिल कुमार खरवार की अदालत ने फैसला सुनाया। अदालत ने दो दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं एक पर 14 हजार व दूसरे पर नौ हजार का अर्थदंड लगाया है। जुर्माना अदा न करने पर एक वर्ष की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता चंद्रप्रकाश गोस्वामी ने बताया कि राठ थानाक्षेत्र के अकौना गांव निवासी पीड़ित मां कुंवर पत्नी मदन प्रजापति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि 23 जुलाई 2012 को उसका बेटा केशव गांव से हरप्रसाद, ब्रजभान व चेतराम को साथ लेकर मछली पकड़ने मौदहा बांध अपनी बाइक से गया था। 

बताया कि रात करीब साढ़े आठ बजे घर लौटते समय सरसेड़ा गांव के पास सड़क पर दो लोग सामने धनौरी की तरफ से बाइक में आकर उसके बेटे की बाइक रोककर पैसे मांगने लगे। बेटे ने कहा कि पैसा तो नहीं है। नोकिया मोबाइल बेटे के पास था। जिसे छीनने लगे तो उसने पास की झाड़ी में उसे फेंक दिया। इसी बात पर उनमें से एक बदमाश ने तमंचे से उसपर फायर कर दिया। 

जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। फायर की आवाज सुनकर सरसेड़ा गांव के लोग लाठी, डंडा लेकर दौड़े और बदमाशों को ललकारा तो दोनों बदमाश बाइक से भाग निकले। उसी समय एक बदमाश का पहचान पत्र गिर गया। जो मनमोहन निवासह लिधौरा थाना मझगवां का था। 

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच कर दो हत्यारोपी मनमोहन व बाबूलाल निवासी सरसेड़ा के खिलाफ लूट व हत्या का मामला दर्जकर आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया था। मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुरः ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से बाइक सवार एक कांवड़िये की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

ताजा समाचार

बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में हिंदी विभाग ही नहीं...आज भी लोगों के लिए अंग्रेजी स्टेटस सिंबल
एनआईए ने प्रमुख माओवादी नेता के खिलाफ दायर किया आरोपपत्र
अमेरिकी एयरलाइन बोइंग कंपनी के 30 हजार से अधिक कर्मचारी हड़ताल पर, जानिए क्यों?
हल्द्वानी: मां के अवैध संबंध के चलते गई धर्मेंद्र की जान, पड़ोसी ने मुर्गी मारने के बहाने बुलाया और...
अमित शाह ने हिंदी दिवस की दी शुभकामनाएं, कहा- हिंदी और अन्य भाषाओं के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं, वे सखियां हैं
Kanpur News: अब बिंदकी में मिला स्वाइन फ्लू का रोगी...शहर में तीन रोगियों का चल रहा इलाज, एक की हुई मौत