Unnao: यहां ‘सड़क’ में गड्ढे नहीं गड्ढों में ‘सड़क’...उन्नाव-हरदोई हाईवे पर भरमार, हादसे के लोग हो रहे शिकार

उन्नाव-हरदोई हाईवे के गड्डे दे रहे हादसों को दावत

Unnao: यहां ‘सड़क’ में गड्ढे नहीं गड्ढों में ‘सड़क’...उन्नाव-हरदोई हाईवे पर भरमार, हादसे के लोग हो रहे शिकार

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव-हरदोई हाईवे पर यात्रा करने वाले लोग सावधानी से यात्रा करें क्योंकि जरा सी चूक से कभी भी उन्हें हादसों का शिकार होने के साथ जान तक से हाथ धोना पड़ सकता है। हालांकि इस समस्या के जिम्मेदार सरकारी अमले के अधिकारी हैं। जो सब जानते हुए भी सड़क के गड्ढे देखकर भी इन्हें नजर अंदाज कर रहे हैं। 

सफीपुर से उन्नाव की ओर चकलवंशी तक आमजन की कल्पना से कहीं अधिक गड्ढे हो चुके हैं। हमारे संवाददाता ने जब इन गड्ढों की पड़ताल की तो पता चला कि रोड पर करीब 2000 से अधिक छोटे-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। जिससे इस मार्ग पर सिर्फ गड्ढे ही नजर आते हैं। 

बड़ी बात यह है कि इसी स्टेट हाईवे से दिन में कई-कई बार विधायकों व जन प्रतिनिधि से लेकर आलाधिकारी गुजरते हैं। लेकिन किसी का ध्यान इस गंभीर समस्या पर नहीं जाता है। वहीं, जिम्मेदार पीडल्ब्यूडी विभाग के अफसर भी इस समस्या को लेकर आखें मूंदे हुए हैं। इस हाईवे की जिले में कुल लंबाई करीब 65 किलोमीटर है। कहने को तो कागजों पर यह राज्यमार्ग (स्टेट हाईवे) है लेकिन इसकी हालत सामान्य सड़कों से भी खराब है। 

सीएचसी के सामने बीच सड़क गड्ढा लोगों की जान का दुश्मन 

सफीपुर कस्बे में तो सड़क की हालत बेहद ही खस्ता है। जहां सरकारी अस्पताल के ठीक सामने बने बड़े-बड़े गड्ढे किसी भी समय किसी की भी जान ले सकते हैं। वही एंबुलेंस तक को पलटने का डर बना रहता है। हालांकि लोग इन गड्डों का सबसे बड़ा जिम्मेदार बड़े वाहन डंपर व ट्रक आदि को मानते हैं। 

बोले क्षेत्रीय लोग…  

व्यापार के लिए सफीपुर से रोज उन्नाव जाने वाले देवकी नंदन कहते हैं कि उन्हें इस मार्ग से निकलने में डर लगता है। सड़क पर इतने गड्ढे हैं कि कभी भी वाहन पलटने का डर बना रहता है। वहीं, समाजसेवी नीरज सैनी ने कहा कि सफीपुर से चकलवंशी जाने में यह लगता है कि इस सड़क पर गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढों के बीच सड़क बनी हो। 

बोले जिम्मेदार… 

पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सुबोध कुमार ने बताया कि इस समय बारिश का मौसम है। इसलिए गड्ढे भरना संभव नहीं है। इस मार्ग की मरम्मत के लिए अभी बजट भी नहीं है। इसके लिये शासन को लिखा गया है। बारिश के बाद शासन से पैसा स्वीकृत होते ही मार्ग पर पैचिंग कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- Unnao Accident: भारत सरकार लिखी तेज रफ्तार कार गणेश पंडाल में घुसी...पांच को रौंदा, पूर्व सभासद के बेटे की मौत

ताजा समाचार

बाराबंकी में भाजपा विधायक के सामने महंत पर जानलेवा हमला! मंदिर नें लगे पेड़ों को कटवाने का कर रहे थे विरोध
बहराइच: बिना कारण मानदेय रोक रहे डीपीओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मांगों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन
रामपुर : किशोरी का अपहरण, तीन लोगों के खिलाफ पर रिपोर्ट दर्ज...पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी
भुवनेश्वर: सैन्य अधिकारी और उनकी महिला मित्र पर ‘‘हमला’’ करने के आरोप में पांच पुलिसकर्मी निलंबित
मुरादाबाद : प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
फिलिस्तीनी मसौदा प्रस्ताव पर संयुक्त राष्ट्र महासभा कर रही विचार