Kanpur News: फाइनेंस कंपनी ने लिया इस्तीफा...तनाव में मैनेजर की मौत, परिजनों ने जाम लगाकर किया हंगामा

परिजनों ने लगाया आरोप

Kanpur News: फाइनेंस कंपनी ने लिया इस्तीफा...तनाव में मैनेजर की मौत, परिजनों ने जाम लगाकर किया हंगामा

कानपुर, अमृत विचार। कोतवाली थानाक्षेत्र में स्थित एक फाइनेंस कंपनी ने अपने कर्मचारी से जबरन इस्तीफा ले लिया। जिससे तनाव में उसकी दो दिन बाद हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिजनों ने यह आरोप लगाकर फाइनेंस कंपनी के ऑफिस के बाहर सड़क जाम कर हंगामा काटा। 

पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर सभी को शांत कराया। फाइनेंस कंपनी के अधिकारियों द्वारा कर्मचारी से गाली गलौज करने व जबरन इस्तीफा देने का दबाव बनाते हुए दो ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। जिसकी पुलिस जांच कर रही है। 

जिला उन्नाव के सिविल लाइंस कल्याणी देवी निवासी अजीत बाजपेई कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के क्लस्टर मैनेजर, रिकवरी के पद पर कार्यरत थे। छोटे भाई अमित ने बताया कि भाई अजीत बीते पांच वर्ष से हरियाणा के यमुनानगर स्थित कंपनी के ऑफिस में कार्यरत थे। 13 जुलाई 2024 को यमुनानगर से ट्रांसफर कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित ब्रांच में किया गया। 

आरोप लगाया कि इस दौरान जोनल हेड, एरिया मैनेजर, रीजनल मैनेजर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इसके बाद इस्तीफा देने का दबाव बनाया और न देने पर गाली गलौज करने का आरोप लगाया। आरोप है, कि 5 सिंतबर को जबरन इस्तीफा ले लिया। अगले दिन भाई अजीत अपनी पत्नी मनीषा के साथ यमुनानगर स्थित किराए के कमरे में रखा गृहस्थी का सामान उठाने गए। मकान मालिक ने दो दिन बाद आने को कहा तो वह पत्नी के साथ हरिद्वार चले गए, जहां 9 सिंतबर को हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई।

मोबाइल रिकॉर्डिंग से खुला प्रताड़ना का राज

अजीत बाजपेई की मौत के बाद परिजनों ने 10 सिंतबर को अंतिम संस्कार उन्नाव में कर दिया। उधर पत्नी को अजीत के मोबाइल से फाइनेंस कंपनी के अधिकारियों की कॉल रिकॉर्डिंग मिली। जिसमें वह अजीत से गाली गलौज और इस्तीफा देने का दबाव बना रहे हैं। इस पर शुक्रवार को परिजन कोतवाली स्थित ऑफिस पहुंचे और शिकायत की, सुनवाई न होने पर दर्जनों लोगों ने सड़क जाम कर दी। पुलिस ने उनको समझाकर शांत कराया। इस संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी संतोष शुक्ला ने बताया कि परिजनों ने शिकायत की है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: रेलवेकर्मी के शरीर पर मिली चोटों के निशान...आंतरिक रक्तस्राव से गई जान, हमसफर एक्सप्रेस में किशोरी से की थी छेड़छाड़