Unnao Crime: तमंचे के बल पर बदमाशों ने की लूट...भागते समय पुलिस से मुठभेड़, पैर में लगी गाेली

Unnao Crime: तमंचे के बल पर बदमाशों ने की लूट...भागते समय पुलिस से मुठभेड़, पैर में लगी गाेली

उन्नाव, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के बिल्हौर मार्ग स्थित ग्राम पंचू पुरवा के सामने चार बदमाश एक मकान में पीछे की दीवार फांदकर अंदर घुस आए और घर में मौजूद गृह स्वामिनी की कनपटी पर तमंचा लगा दिया। बाद में लुटेरे घर से लाखों का माल समेट कर भाग निकले। तभी शोर सुन ग्रामीण दौड़े और दो बदमाशों को दबोच लिया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से माल बरामद कर दोनों को हिरासत में ले लिया। पुलिस दोनों लुटेरों की निशानदेही पर अन्य बदमाशों को पकड़ने जा रही थी इस दौरान पकड़े गए बदमाशों ने भागने का प्रयास किया और पुलिस पर हमला कर दिया पुलिस मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। लापरवाही बरतने पर उन्नाव कप्तान ने इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया है।

बांगरमऊ नगर के लखनऊ मार्ग चौराहा स्थित मोहल्ला नौनिहालगंज निवासी गोपी कृष्ण गुप्ता का पुत्र प्रियांशु गुप्ता क्षेत्र के बिल्हौर मार्ग स्थित पंचू पुरवा के सामने मकान बनाकर रहता है और मकान में ही बनी दुकानों में व्यापार करता है। गृहस्वामी प्रियांशु दो दिन पूर्व मथुरा-वृंदावन दर्शन करने गया था। 

घर में उसकी पत्नी पूनम और पड़ोस का सूरज मौजूद थे। तभी शुक्रवार रात चार बदमाश उसके मकान के पीछे की दीवार फांद कर घर के अंदर दाखिल हो गए और एक लुटेरे ने गृह स्वामी की पत्नी पूनम के कनपटी पर तमंचा लगा दिया। बाकी तीन लुटेरे घर के अंदर रखी अलमारी और संदूक से लाखों के जेवर लूट लिया। समान लूटने के बाद लुटेरे दरवाजा खोलकर पड़ोसी ग्राम डहन की ओर भाग निकले। 

भागने के पहले बदमाशों ने मकान के मुख्य दरवाजे के बाहर की कुंडी लगा दी। पूनम के शोर मचाने पर ग्रामीण दौड़े और मुख्य दरवाजे की कुंडी खोली। घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने पीछा किया और घटनास्थल से करीब 300 मीटर दूर दो बदमाशों को दबोच लिया। जबकि अन्य दो लुटेरे अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। बाद में ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पकड़े गए दोनों लुटेरों को हिरासत में ले लिया। 

जानकारी के अनुसार पुलिस ने दोनों लुटेरों के कब्जे से माल बरामद कर लिया है। ग्रामीणों के द्वारा पकड़े गए दो बदमाश अंशु पाल निवासी न्यू कटरा थाना बांगरमऊ व अभिषेक निवासी पन्नी टोला को हिरासत में लेकर शनिवार सुबह उनकी निशानदेही पर अन्य बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस जा रही थी। 

इस दौरान दोनों बदमाश भागने लगे। जिस पर पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस में अंशु पाल और अभिषेक के पैर में गोली मारी है और उन्हें घायलवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है। इंस्पेक्टर बांगरमऊ राजकुमार सरोज को घटना में लापरवाही में निलंबित कर दिया गया है। एसपी दीपक भूकर ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है दोषियों को बख्शा नही जाएगा।

ये भी पढ़ें- Unnao Accident: भारत सरकार लिखी तेज रफ्तार कार गणेश पंडाल में घुसी...पांच को रौंदा, पूर्व सभासद के बेटे की मौत

ताजा समाचार

बाराबंकी में भाजपा विधायक के सामने महंत पर जानलेवा हमला! मंदिर नें लगे पेड़ों को कटवाने का कर रहे थे विरोध
बहराइच: बिना कारण मानदेय रोक रहे डीपीओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मांगों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन
रामपुर : किशोरी का अपहरण, तीन लोगों के खिलाफ पर रिपोर्ट दर्ज...पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी
भुवनेश्वर: सैन्य अधिकारी और उनकी महिला मित्र पर ‘‘हमला’’ करने के आरोप में पांच पुलिसकर्मी निलंबित
मुरादाबाद : प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
फिलिस्तीनी मसौदा प्रस्ताव पर संयुक्त राष्ट्र महासभा कर रही विचार