Kanpur: बेरोजगारों को नौकरी और व्यापार के लिए मिला कर्ज; लाभार्थी बोले- अब पूरे होंगे सपने, जल्द लौटाएंगे ऋण

मुख्यमंत्री बोले, विभिन्न योजनाओं में 50 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ा जा रहा

Kanpur: बेरोजगारों को नौकरी और व्यापार के लिए मिला कर्ज; लाभार्थी बोले- अब पूरे होंगे सपने, जल्द लौटाएंगे ऋण

कानपुर, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राजकीय इंटर कालेज मैदान में विद्यार्थियों को टैबलेट और युवाओं को रोजगार के लिए लाखों रुपये ऋण उपलब्ध कराया। कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए एक दिवसीय वृहद रोजगार मेला में 1000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले। 

मंच से अभिषेक सिंह, सूरज पाल सिंह, रवि कुमार, मोनी देवी, स्वामी वर्मा को नियुक्ति पत्र बांटे गए। 8087 युवाओं को टैबलेट वितरण किया गया। मुदिता मिश्रा, आकाश कुमार पटेल, अंजलि भारतीय, नरेन्द्र प्रताप सिंह, उत्कर्ष सिंह, पंकज सोनकर, सक्षम सिंह राजावत, आसमा बानो, महक दुबे, आरूषी गौतम को मुख्यमंत्री ने मंच से टैबलेट प्रदान किया। 

5027 लाभार्थियों को रोजगार के लिए 191 करोड़ रुपये का ऋण दिया गया। अमर नाथ रावत को 80.83 लाख, पप्पी सचान को 4 करोड़ 47 लाख, रविन्द्र पाल सिंह को 1 करोड़, पारूल पटेल को 9 लाख, सीमा द्विवेदी को 2 लाख की चेक मुख्यमंत्री ने प्रदान की। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार 50 लाख युवाओं को प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जिला एक उत्पाद योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, पीएम स्वनिधि योजना और विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के माध्यम से रोजगार से जोड़ने की तरफ आगे बढ़ रही है। 

रोजगार के लिए ऋण पाने वाले अमर नाथ रावत व पारूल पटेल ने बताया कि मेहनत कर कारोबार को आगे बढ़ाना है, ताकि ऋण समय से चुकाया जा सके। सीमा द्विवेदी व पप्पी सचान ने कहा कि सरकार का दिया ऋण जल्दी अदा करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करनी है।  

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीएम योगी ने पालिका स्टेडियम का किया लोकार्पण, मैदान में फ्लड लाइट की दूधिया रोशनी में हो सकेंगे डे-नाइट मैच