Kanpur: पांच हजार रिश्वत के साथ प्रधानाचार्य गिरफ्तार; चतुर्थ श्रेणी में नौकरी देने के लिए मांगे थे इतने रुपये...

Kanpur: पांच हजार रिश्वत के साथ प्रधानाचार्य गिरफ्तार; चतुर्थ श्रेणी में नौकरी देने के लिए मांगे थे इतने रुपये...

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर में सजेती क्षेत्र के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज भदवारा में शुक्रवार को एंटी करप्शन टीम ने 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कार्यवाहक प्रधानाचार्य को गिरफ्तार किया है। प्रधानाचार्य पर चतुर्थ श्रेणी में संविदा पर नौकरी देने के नाम पर 15 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप है।

कानपुर से पहुंचे एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर सुशील पाराशर के नेतृत्व में टीम ने महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज भदवारा में छापेमारी कर कार्यवाहक प्रधानाचार्य रामप्रकाश वर्मा को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। प्रधानाचार्य कानपुर देहात के सिकंदरा क्षेत्र के बुढ़ेड़ा गांव के रहने वाले हैं। उन्हें प्रधानाचार्य कक्ष से रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया और गिरफ्तार कर घाटमपुर थाने लाया गया।

पुलिस के मुताबिक प्रधानाचार्य के खिलाफ घाटमपुर थाने में अभियोग पंजीकृत किया गया है। आरोप है कि कार्यवाहक प्रधानचार्य ने महोबा जिले के रहने वाले धीरज खटीक से चतुर्थ श्रेणी में संविदा पर नियुक्ति के लिए 15 हजार रुपये की मांग की थी। 

धीरज के अनुरोध पर 10 हजार रुपये में ज्वाइनिंग कराने को तैयार हो गए। इसके बाद धीरज ने दो दिन पहले एंटी करप्शन कानपुर यूनिट में शिकायत की। शिकायत के आधार पर टीम ने जाल बुना और प्रधानाचार्य को ट्रैप कर गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को लखनऊ कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- रामपुर: सांप के काटने से दो सगे भाइयों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम