मेडिकल एसेसमेंट कैंप : 56 बच्चों की हुई जांच, 35 को मिला दिव्यांगता प्रमाणपत्र

मुजेहना ब्लाक संसाधन केंद्र पर लगे कैंप में विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने किया बच्चों का परीक्षण

मेडिकल एसेसमेंट कैंप : 56 बच्चों की हुई जांच, 35 को मिला दिव्यांगता प्रमाणपत्र

गोंडा, अमृत विचार : बेसिक शिक्षा विभाग के समेकित शिक्षा की तरफ से बुधवार को मुजेहना ब्लाक संसाधन केंद्र पर मेडिकल एसेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में विशेषज्ञ डाक्टरों ने 56 बच्चों की जांच की और 35 बच्चों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र प्रदान किया। 

बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालय में अध्ययनरत् दिव्यांग बच्चों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराये जाने को लिए समेकित शिक्षा जिला समन्वयक राजेश सिंह की देखरेख में ब्लाक स्तर पर मेडिकल एसेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है‌। इसी क्रम में बुधवार को मुजेहना ब्लाक संसाधन केंद्र पर मेडिकल एसेसमेंट कैंप का आयोजन हुआ। कैम्प में आर्थौपेडिक सर्जन डा पी एन सिंह, ईएनटी सर्जन डा पी एन राय, नेत्र रोग विषेशज्ञ डा आयुषी सरदाना तथा फिजिशियन डा जियाउल इस्लाम एवं नेत्र सहायक ने विभिन्न दिव्यांगता से प्रभावित कुल 56 बच्चों की जांच की‌।

जांच में अस्थि दिव्यांगता से 12, बौद्धिक दिव्यांगता से 11,श्रवण दिव्यांगता से 7 व दृष्टि दिव्यांगता से 5 बच्चे प्रभावित पाए गए‌। इन सभी बच्चों का मौके पर ही दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाकर दिया गया। इस मौके पर जिला समन्वयक-समेकित शिक्षा राजेश सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी मुजेहना हेमलता त्रिपाठी, स्पेशल एजूकेटर रवि प्रताप सिंह, सुनीत कुमार मिश्र, राजेश कुमार शुक्ल, रामलाल, त्रिलोकी नाथ ने विशेष सहयोग प्रदान किया।

यह भी पढ़ें- लोहिया संस्थान: डॉक्टरों ने कर ली मरीज में बॉम्बे ब्लड ग्रुप की पहचान, बच गई गर्भवती महिला और उसके बच्चे की जान