बिहार में 13 जिलों के एसपी समेत 29 आईपीएस का तबादला, जानें कौन कहां गया?

बिहार में 13 जिलों के एसपी समेत 29 आईपीएस का तबादला, जानें कौन कहां गया?

पटना। बिहार सरकार ने आज 13 जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के कुल 29 अधिकारियों का स्थानांतरण एवं पदस्थापना कर दिया। गृह विभाग की गुरुवार को यहां जारी अधिसूचना के अनुसार, पटना के चार पुलिस अधीक्षक भी बदल दिए गए हैं और सभी पुलिस अधीक्षकों को विभिन्न जिलों में पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थापित किया गया है।

पटना ग्रामीण के एसपी रोशन कुमार को रोहतास का एसपी बनाया गया है। नगर पुलिस अधीक्षक पूर्वी पटना भारत सोनी को नालंदा का एसपी, पटना मध्य के नगर एसपी चंद्र प्रकाश को जमुई का एसपी और पटना पश्चिम के एसपी अभिनव धीमन को नवादा एसपी के पद पर पदस्थापित किया गया है। इसी तरह से औरंगाबाद की एसपी स्वपना गौतम मेश्राम को समादेष्टा बीएमपी-3 गया के पद पर पदस्थापित किया गया है। बीएमपी-16, पटना के समादेष्टा शैलेश कुमार सिन्हा को शिवहर का एसपी बनाया गया है।

पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-10 का समादेष्टा बनाया गया है। बिहार सैन्य पुलिस-3 बोधगया के समादेष्टा दीपक रंजन को सहायक पुलिस महानिरीक्षक बिहार विशेष सैन्य पुलिस के पद पर पदस्थापित किया गया है। पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे गौरव मंगला को सहायक पुलिस महानिरीक्षक रेल बनाया गया है। पश्चिम चंपारण के पुलिस अधीक्षक डी. अमरकेश को एसपी साइबर प्रशिक्षण पोर्टल के पद पर पदस्थापित किया गया हैl

लखीसराय के एसपी पंकज कुमार को पुलिस अधीक्षक राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो में पदस्थापित किया गया है। बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के सहायक पुलिस महानिरीक्षक कार्तिकेय के. शर्मा को पुलिस अधीक्षक पूर्णिया बनाया गया है। कटिहार के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार को पुलिस अधीक्षक कमजोर वर्ग, समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को मुजफ्फरपुर रेल का एसपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, 72 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस...लंबे समय से चल रहे थे बीमार