शुगर मिल के फर्जी दस्तावेज स्क्रैप बेचने के नाम पर ठगे 48 लाख

गाजीपुर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में दर्ज की एफआईआर

शुगर मिल के फर्जी दस्तावेज स्क्रैप बेचने के नाम पर ठगे 48 लाख

लखनऊ, अमृत विचार :   गाजीपुर थाने में राजस्थान के कारोबारी ने एक फर्म संचालक समेत चार लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़ित कारोबारी का आरोप है कि जालसाजों ने शुगर मिल के फर्जी दस्तावेज तैयार कर 48 लाख रुपये में स्कैप बेच दिया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

प्रभारी निरीक्षक विकास राय के मुताबिक, राजस्थान के अलवर निवासी कल्लू संघ धूनीनाथ आरके इंटर प्राइजेज फर्म के मालिक हैं। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि फर्म में पुराना स्क्रैप खरीद-फरोख्त का काम करते हैं। बताया कि दो वर्ष पूर्व उनकी मुलाकात सुनील से हुई थी। बातचीत में आरोपित ने बताया कि उनका रिश्तेदार गाजीपुर निवासी कमरुद्दीन जो मल्टि ट्रेडिंग एंड सर्विसेल के मालिक हैं। वह उन्हें कम दाम पर शुगर  मिल का पुराना स्क्रैप दिला देंगे। इसके बाद सुनील ने मिल के सिक्योरिटी गार्ड सिराज और कमरुद्दीन से उसकी मुलाकात कराई।

आरोप है कि धोखाधड़ी की नियत से कमरुद्दीन ने उसे स्क्रैप के संबंधी मिल के कुछ दस्तावेज भी दिखाए। हालांकि, सौदा 50 लाख रुपये में तय हुआ है। इसके बाद कारोबारी ने कमरुद्दीन के खाते में कई मदों में कुल 48 लाख रुपये ट्रासंफर कर दिए। बावजूद स्कैप नहीं दिया। विरोध करने पर जालसाज ने उन्हें तीन चेक दी, जोकि बाउंस हो गई। इस पर कारोबारी अपने दोस्तों के साथ कमरुद्दीन से रकम लेने पहुंचा तब आरोपी अभद्रता करने लगा। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- संदिग्ध परिस्थिति में ईंट कारोबारी की मौत, परिचित के घर पर मिला शव