संदिग्ध परिस्थिति में ईंट कारोबारी की मौत, परिचित के घर पर मिला शव

अलीगंज के त्रिवेणीनगर की घटना, भाई ने जताई हत्या की आशंका 

संदिग्ध परिस्थिति में ईंट कारोबारी की मौत, परिचित के घर पर मिला शव

लखनऊ, अमृत विचार : अलीगंज थाना अंतर्गत त्रिवेणीनगर में गुरुवार को परिचित के घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में ईंट कारोबारी लवलेश मौर्या (32) की मौत हो गई। मृतक के भाई ने हत्या की आशंका जताते हुए स्थानीय थाने में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक विनोद तिवारी के मुताबिक, मूलरुप से बाराबंकी जनपद के भेलवल निवासी ईंट कारोबारी लवलेश मौर्या सपरिवार जानकीपुरम के वैभवनगर में रहता था। बुधवार शाम वह परिजनों को बगैर बताए घर से कहीं चला गया था, इसके बाद वह घर नहीं लौटा। गुरुवार सुबह त्रिवेणीनगर निवासी परिचित चंचल पांडे ने पुलिस कंट्रोल रुम पर सूचना देते हुए लवलेश के घर वालों को उसकी मौत की जानकारी दी, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौके पर मौजूद परिजनों से पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस ने परिचित चंचल पाण्डेय से पूछताछ की। उसने बताया कि लवलेश नशे की हालत में उसके घर पर पहुंचा था। लवलेश को नशे में धुत होता देख परिचित ने फौरन उसकी पत्नी को कॉल कर सूचना दी थी तब पत्नी ने पति लवलेश को घर से बाहर निकालने के लिए बोला था, लेकिन परिचित उसे रात में घर में ठहरने दिया। चंचल ने बताया कि सुबह वह लवलेश को जगाने पहुंचे तो वह मृत अवस्था मिला। इसके बाद परिचित ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देते हुए ईंट कारोबारी के परिजनों को मामले की जानकारी दी।

भाई ने जताई हत्या की आशंका

भाई भानू प्रताप सिंह ने बताया कि उनके चार भाई है। अवधेश और उदय मड़ियांव के फैजुल्लागंज मे बने मकान में रहते हैं। जबकि भानू बाराबंकी के पैतृक आवास में रहते हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व लवलेश पत्नी वर्षा और बेटे पार्थ बेटी डॉली के साथ जानकीपुरम में अपने नए मकान में शिफ्ट हुआ था। आरोप है कि जब वह परिचित के घर पर पहुंचे तब भाई मृत अवस्था में मिला।

उसके मुंह से खून निकल रहा था। इसके अलावा, पेट पर जख्म के निशान भी थे। यह देखकर भाई ने हत्या की आशंका जताई है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा है। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- सुल्तानपुर ज्वैलरी शॉप डकैती मामले में DGP ने की प्रेस कांफ्रेंस, बोले- पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर ही की है निष्पक्ष कार्रवाई