प्रयागराज: ताजिया जुलूस में रास्ते को लेकर बवाल, पिता-पुत्रों को पीटा-मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स 

प्रयागराज: ताजिया जुलूस में रास्ते को लेकर बवाल, पिता-पुत्रों को पीटा-मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स 

बारा/नैनी/ प्रयागराज, अमृत विचार। यमुना नगर के लालापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमिलिया तरहार गांव में मोहर्रम जुलूस के दौरान रास्ते को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बाद घर में घुसकर एक युवक की पिटाई कर दी गई। इतना ही नहीं पिता और अधिवक्ता बहन पर भी हमला  किया गया। बाद में ग्रामीण जुटे और दोनो पक्षों में मारपीट होने लगी। सूचना पाकर कई थानों की फोर्स वहां पहुंच गई और स्थिति पर नियंत्रण किया। 

लालापुर के अमिलिया तरहार में बुधवार को ताजिया जुलूस निकाला जा रहा था, जिसके रास्ते में अवधेश द्विवेदी का मकान पड़ता है। जिसके पास उन्होंने दीवार बना रखी है। दीवार पर बैठकर ताजिया कुछ लोग देख रहे थे। इस पर अवधेश के पुत्र शिवम ने मना किया तो वह विवाद करने लगे। आरोप है कि इसी बीच ताजिया के जुलूस में शामिल लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। यह देखकर उसका भाई पहुंचा तो उसको भी पीटा गया। इतना ही नहीं वह लोग अवधेश के घर में बड़ी संख्या में घुस गए और तोड़फोड़ करने के साथ मारपीट करने लगे। रॉड से अवधेश के सिर पर भी प्रहार कर दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर पड़े। इसका विरोध करने पर अवधेश की बेटी राज द्विवेदी (24) पर भी हमला किया गया, राज द्विवेदी इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं। 

घटना के बाद गांव वालों की भीड़ जुट गई और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। एक दिन पहले भी अल्पसंख्यकों ने पीपल का पेड़ काट दिया था। जिसको लेकर विवाद हो गया था। बुधवार को भी दीवार पर बैठकर देखने को लेकर विवाद हो गया था। सूचना पाकर बड़ी संख्या में फोर्स गांव में पहुंच गई है। भुक्तभोगी की तहरीर पर पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

वर्जन:- श्रृद्धा नरेंद्र पांडेय, डीसीपी गंगानगर 
ताजिया उठाने के बाद दीवार पर बैठकर देखने को लेकर विवाद हुआ है। एक दिन पहले भी पीपल का पेड़ काटने को लेकर विवाद हुआ था। मामले में  6 लोगो के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। एक युवक की गिरफ्तारी हुई है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी गई है। घायलों को इलाज के लिए शंकरगढ़ सीएचसी भेजा गया है।

ये भी पढ़ें -Unnao: मोहर्रम की 10वीं तारीख पर गमगीन माहौल में निकला ताजिया जुलूस; जुलूस-ए-मोहम्मदी में दिखाई दी गंगा-जमुनी संस्कृति