सुल्तानपुर : चौक घंटाघर चौकी इंचार्ज समेत चार सिपाही निलंबित

सुल्तानपुर : चौक घंटाघर चौकी इंचार्ज समेत चार सिपाही निलंबित

 सुलतानपुर, अमृत विचारः कोतवाली नगर क्षेत्र के व्यस्ततम और घने बसे चौक ठठेरीबाजार मेजरगंज स्थित भरतजी सोनी सर्राफ की दुकान से बुधवार को दोपहर करोड़ों रुपए की डकैती में ड्यूटी पर तैनात पुलिस की लापरवाही सामने आई हैं। जांच में दोषी पाए जाने पर घंटाघर पुलिस चौकी इंचार्ज के साथ दीवान और तीन सिपाहियों को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा अभी जांच जारी है, कुछ और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है।

डकैतों ने जिस जगह पर वारदात की, वहां से चंद कदम की दूरी पर घंटाघर पुलिस चौकी स्थित है। कोतवाली थाना तीन सौ मीटर पर है। व्यापारिक केन्द्र चौक में पहले से ही 24 घंटे पुलिस पिकेट की ड्यूटी रहती है। इसके बाद भी बेखौफ डकैतों ने वारदात करके आराम से भाग निकले। बिना चेकिंग प्वाइंट पर रुके और शहर के सुरक्षा चक्र को तोड़ते हुए डकैतों ने पुलिस चौकसी की पोल खोल दी ।

जांच में बात सामने आई कि घटना के बाद देरी से चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। इस कारण बदमाश आराम से शहर से बाहर निकल गए। पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने बताया कि चौकी इंचार्ज घंटाघर जितेन्द्र कुमार सिंह चौहान, हेड कास्टेबल अवधेश बिहारी शुक्ल, सिपाही संतोष कुमार, अतुल कुमार और आशीष यादव को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-  लखनऊ : खतरे में है कानून के रक्षकों की जान, जर्जर थाना भवनों के बीच गुजर रही रात

ताजा समाचार

लखनऊः प्री-प्राइमरी स्कूलों में होगा खेल-खेल में पढ़ाई का इंतजाम, प्रदेश सरकार ने आठ करोड़ किए आवंटित, तैयार होंगे लर्निंग कार्नर
हल्द्वानी: वैगनआर खाई में गिरी तीन की मौत, लमगड़ा के पास हुआ हादसा
मुरादाबाद : 20 दिन तक मेवा नवादा रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेंगी दो पैसेंजर ट्रेन, जानिए वजह 
Kanpur Train Incident: बयान के लिए तलब किए गए लोको पायलट समेत तीन लोग...कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने का मामला
Kanpur: बिल्डिंग पर झुक गए एचटी लाइन के पोल में चिपकी वृद्धा...मौत, गणेश प्रतिमा विसर्जन को देखने के लिए खड़ी थी
Unnao Crime: चेन स्नैचिंग करते हुए युवक को भीड़ ने पकड़ कर की पिटाई...घटना का VIDEO सोशल मीडिया में वायरल