शाहजहांपुर: पॉलिथीन जब्त करने गई नगर पालिका की टीम और फल विक्रेता में मारपीट, व्यापारी और ईओ के बीच कोतवाली में नोकझोंक

शाहजहांपुर: पॉलिथीन जब्त करने गई नगर पालिका की टीम और फल विक्रेता में मारपीट, व्यापारी और ईओ के बीच कोतवाली में नोकझोंक
मारपीट के बाद कोतवाली में मौजूद दोनों पक्षों के लोग।

पुवायां/शाहजहांपुर, अमृत विचार। पॉलिथीन जब्त करने के लिए निकली नगर पालिका की टीम का राजीव चौक पर फल विक्रेता से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि पालिका की टीम ने फल विक्रेता को पीट दिया। जिसके बाद पालिका कर्मियों की ओर से ईओ और फल विक्रेता की ओर से व्यापार मंडल के पदाधिकारी कोतवाली पहुंच गए। वार्ता के दौरान व्यापारी और ईओ में काफी नोकझोंक हुई। व्यापारियों ने कहा कि मारपीट बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गुरुवार को नगर पालिका के कर्मचारी पॉलिथीन जब्त करने का अभियान चला रहे थे। इसी दौरान राजीव चौक पर फल का ठेला लगाए मोहल्ला कुरगंजा निवासी राधेश्याम फल बेच रहे थे। नगर पालिका टीम के एक संविदा कर्मी ने जब पॉलिथीन ठेले से उठाई तो फल विक्रेता की पालिका कर्मियों से नोकझोंक होने लगी। इसके बाद कई नगर पालिका कर्मी आए और फल विक्रेता को जमकर पीटा।

वहीं राजीव चौक पर पुलिस की ड्यूटी लगी होने के कारण वहां पर मौजूद सिपाही ने बमुश्किल फल विक्रेता राधेश्याम को नगरपालिका कर्मचारियों से बचाया। इसके बाद नगर पालिका कर्मचारी ईओ सत्येंद्र प्रकाश के साथ कोतवाली में तहरीर देने गए। मौके पर मौजूद सिपाही ने बताया कि नगर पालिका के कर्मचारियों ने फल विक्रेता को बहुत ज्यादा पीटा है। इसके बाद दरोगा सकतावत सिंह ने फल विक्रेता को पीटने वाले लगभग बीस कर्मचारियों को एक लाइन में लगाना शुरू किया तो उसमें से एक कर्मचारी दरोगा से भी उलझ गया।

फल विक्रेता की पिटाई की जानकारी होने पर व्यापार मंडल के नेता केके लील, कपिल गुप्ता, राजा नंदा, अविनाश शर्मा साहित दर्जनों व्यापारी भी कोतवाली पहुंच गए और ईओ से बातचीत के दौरान व्यापारियों ने कहा पॉलिथीन जब्तीकरण का अभियान चलाइए तो पुलिस साथ में लेकर चलिए और इस तरीके से किसी व्यापारी के साथ मारपीट की जाएगी तो बात खराब हो जाएगी। गलत काम बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कोई पॉलिथीन बेचता है तो जब्तीकरण का अभियान चलाएं, लेकिन मारपीट बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

व्यापारी वार्ता कर रहे थे ईओ उठकर चले गए 
कोतवाली में व्यापार मंडल के नेता और ईओ सत्येंद्र प्रकाश के बीच में वार्ता चल रही थी। इसी बीच ईओ अपनी तहरीर देकर कोतवाली से चले गए। इसके बाद व्यापार मंडल के नेताओं ने कहा अगर व्यापारी के खिलाफ तहरीर दी जाएगी तो हम लोग मारपीट के मामले में ईओ सत्येंद्र प्रकाश के खिलाफ भी तहरीर देंगे। वहीं अधिशासी अधिकारी सत्येंद्र प्रकाश ने बताया कि पॉलिथीन के खिलाफ अभियान चल रहा था। इसी दौरान टीम के एक कर्मचारी का गिरेबान फल विक्रेता ने पकड़ लिया। इसी को लेकर दोनों के बीच मारपीट हो गई।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर के डेंटिस्ट ने महिला आईआरएस अधिकारी को धमकाया, आरोपित गिरफ्तार