लखनऊ: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में किया ध्वजारोहण

राज्यपाल ने राजभवन के अधिकारियों व कर्मचारियों की ‘हर घर तिरंगा‘ बाइक रैली को किया रवाना

लखनऊ: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में किया ध्वजारोहण

लखनऊ, अमृत विचार। यूपी के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद राज्यपाल ने राजभवन के अधिकारियों, कर्मचारियों व सुरक्षा बलों से स्वाधीनता दिवस की बधाई का आदान-प्रदान किया।

राज्यपाल ने अपने सम्बोधन में देश की स्वतंत्रता और इसके महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि समाज और राष्ट्र की प्रगति के लिए स्वच्छता वं नवाचार आवश्यक है। उन्होंने राजभवन के अधिकारियों, कर्मचारियों व अध्यासितों से स्वच्छता वं नवाचार की अपील करते हुए कहा कि स्वच्छता हर नागरिक की जिम्मेदारी है और किसी भी कार्य को एक दूसरे पर डालने के बजाए उसे पूर्णता के साथ सम्पादित करना चाहिए। उन्होंने स्वाधीनता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के संदेश को सुनने व आत्मनिर्भर व विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का आह्वान किया।

WhatsApp Image 2024-08-15 at 2.36.11 PM
ये हुए सम्मानित
राजभवन में मुख्य सुरक्षा अधिकारी को अजय केंद्र को सम्मानित किया। त्रिपाठी पूर्व में भी राष्ट्रपति पदक, सराहनीय सेवा पदकव वं संयुक्त राष्ट्र शांति पदक से सम्मानित हो चुके हैं। राज्यपाल ने अति उत्कृष्ट, उत्कृष्ट व सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित राजभवन के आठ सुरक्षा कर्मियों को भी बैच लगाकर सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में उप निरीक्षक विनय कुमार राय, मुख्य आरक्षी सुनील कुमार सिंह, बनारसी लाल, राणा प्रताप सिंह, करतार सिंह को अति उत्कृष्ट सेवा पदक, मुख्य आरक्षी अमित कुमार सिंह को उत्कृष्ट सेवा पदक और उप निरीक्षक अवधेश कुमार तिवारी व मुख्य आरक्षी प्रद्युम्न कुमार सिंह शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर अखिलेश यादव ने फहराया तिरंगा...कई युवाओं को किया सम्मानित, भाजपा सरकार पर साधा निशाना 

ताजा समाचार

लखनऊः प्री-प्राइमरी स्कूलों में होगा खेल-खेल में पढ़ाई का इंतजाम, प्रदेश सरकार ने आठ करोड़ किए आवंटित, तैयार होंगे लर्निंग कार्नर
हल्द्वानी: वैगनआर खाई में गिरी तीन की मौत, लमगड़ा के पास हुआ हादसा
मुरादाबाद : 20 दिन तक मेवा नवादा रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेंगी दो पैसेंजर ट्रेन, जानिए वजह 
Kanpur Train Incident: बयान के लिए तलब किए गए लोको पायलट समेत तीन लोग...कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने का मामला
Kanpur: बिल्डिंग पर झुक गए एचटी लाइन के पोल में चिपकी वृद्धा...मौत, गणेश प्रतिमा विसर्जन को देखने के लिए खड़ी थी
Unnao Crime: चेन स्नैचिंग करते हुए युवक को भीड़ ने पकड़ कर की पिटाई...घटना का VIDEO सोशल मीडिया में वायरल