मुरादाबाद: फाइनल Interview में पास हुए 75 पुलिस उपाधीक्षक, मुख्यमंत्री के सामने लेगें ईमानदारी की शपथ

एक साल से प्रशिक्षण ले रहे हैं 

मुरादाबाद: फाइनल Interview में पास हुए 75 पुलिस उपाधीक्षक, मुख्यमंत्री के सामने लेगें ईमानदारी की शपथ

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुरादाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगवन पर डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी तैयारियां तेज हो गई है। दो सितंबर को मुख्यमंत्री 75 पुलिस उपाधीक्षकों की पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे। प्रशिक्षुओं को सीएम प्रशस्ति पत्र और चिन्ह भेंट कर सम्मानित करेंगे। बुधवार को एडीजी और डीआईजी के पैनल ने सभी को साक्षात्कार में पास कर दिया है। पुलिस उपाधीक्षक एक साल से आउटडोर और इंनडोर का प्रशिक्षण ले रहे हैं। इस दौरान सभी ईमानदारी की शपथ लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस का हिस्सा बनेंगे। इसके बाद सभी जिले में अंडर ट्रेनिंग भेजा जाएगा।

डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी के डीआईजी रामबाबू ने बताया कि बीते एक साल से 85 पुलिस उपाधीक्षक आउटडोर और इंनडोर का प्रशिक्षण ले रहे हैं। जिनमें से दस ने बीच में ही इस्तीफा देकर पुलिस विभाग छोड़ दिया। प्रशिक्षण का एक वर्ष पूरा होने के बाद 75 पुलिस उपाधीक्षकों का एडीजी राजीव सब्रवाल और डीआईजी रामबाबू के पैनल ने सभी का साक्षात्कार लिया। बुधवार को सभी साक्षात्कार में पास हो गए। गुरुवार को अकादमी ग्राउंड में सभी को परेड का रिहर्सल कराया गया है। 

डीआईजी ने बताया है कि दो सितंबर को पासिंग आउट परेड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। अकादमी में इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। सीएम सभी को प्रशस्ति पत्र, चिन्ह भेंट कर सम्मानित करेंगे। इसके बाद 75 पुलिस उपाधीक्षक ईमानदारी की शपथ लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग का हिस्सा बनेंगे। फिर यहां से सभी को जिले में छह माह की अंडर ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा। इसके बाद सभी को चार्जभार सौंपा जाएगा।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद : परीक्षा केंद्र पर स्टाफ के पास अनिवार्य रूप से हो पहचान पत्र, डीएम ने दिए निर्देश