Lucknow University: बीए-एलएलबी प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी का छात्रों ने लगाया आरोप, प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन-Video 

Lucknow University: बीए-एलएलबी प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी का छात्रों ने लगाया आरोप, प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन-Video 

लखनऊ, अमृत विचार। लखनऊ विश्वविद्यालय के नए सत्र की शुरुआत छात्रों के प्रदर्शन के साथ हुई। जहां छात्रों ने एकजुट होकर अपनी मांगों को लेकर मुख्य गेट पर 12 बजे के करीब प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय में  बीए-एलएलबी प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी किये जाने का आरोप लगाया। छात्रों का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है बल्कि ऐसा कई बार हो चुका है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रबंधन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने छात्रों से बात कर जल्द ही समस्या का समाधान करने को कहा है। छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा और इस पूरे प्रकरण में विश्वविद्यालय की जवाबदेही सुनिश्चित करने को कहा। 

प्रॉक्टोरियल बोर्ड के एक सदस्य की किसी बात को लेकर स्टूडेंट्स भड़क गए और छात्रों का हंगामा बढ़ गया था। छात्रों ने धरना स्थल से कुलपति कार्यालय की तरफ दौड़ लगा दी। जिसकी बाद पुलिस ने छात्रों को रोक दिया।
 
दरअसल, छात्रों का आरोप था कि विगत 13 जुलाई को हुए BA LLB प्रवेश परीक्षा में प्रशासन द्वारा लापरवाही की गई। छात्रों को जो पेपर दिया गया उसमें काफी गलतियां थी। इसके साथ-साथ अंत के प्रश्न अधूरे लिखे थे जिससे अभ्यर्थियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। जिसकी वजह से वॉट्सऐप के जरिए प्रश्न पत्रों को परीक्षा कक्ष में भेजा गया, जो मानकों के खिलाफ था और किसी एग्जाम की शुचिता का भी उल्लंघन है।

छात्रों की मांग

-रिटायर्ड प्रोफेसर की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की जाए, जो पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करे और एक सप्ताह में रिपोर्ट पेश करे।

-परीक्षा समन्वयक को बर्खास्त किया जाए और उनकी जांच कराई जाए।

-विश्वविद्यालय प्रशासन इस पूरे घटनाक्रम का लिखित स्पष्टीकरण जारी करे।

-प्रवेश परीक्षा समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र दिया जाए, जिससे परीक्षा में पारदर्शिता बनी रहे।

इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से महेंद्र यादव, कुमार वीरेंद्र, कांची सिंह, विशाल सिंह अहमद रजा, तौकिल, शुभम, नवनीत, रुस्तम, प्रेम, रामजाने, हिमांशु, सुधांशु, दिवाकर, तनय, गोपी समेत अन्य छात्र मौजूद रहे। 

ये भी पढ़ें -मासूम को स्कूल में बंद कर धरने पर चले गए शिक्षक, दो घंटे तक रोता रहा बच्चा-लापरवाही पर प्रधानाचार्य सस्पेंड